रॉबर्ट वाड्रा की एयरपोर्ट पर अब हो सकती है तलाशी, छिन सकती है जेड प्‍लस (Z+) सुरक्षा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की सुरक्षा और उन्हें एयरपोर्ट के नियमों में दी जानेवाली ढील का मसला कई बार गरमाता रहा है लेकिन अब ऐसा लगता है कि मोदी सरकार इस सुरक्षा और दी जानेवाली छूट पर नकेल कस सकती है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की सुरक्षा और उन्हें एयरपोर्ट के नियमों में दी जानेवाली ढील का मसला कई बार गरमाता रहा है लेकिन अब ऐसा लगता है कि मोदी सरकार इस सुरक्षा और दी जानेवाली छूट पर नकेल कस सकती है।
नए केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने गुरूवार को इस बात के संकेत दिए। राजू ने कहा कि सुरक्षा सार्थक होनी चाहिए न की सजावटी। उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय गृह मंत्रालय के खतरे के आकलन पर निर्भर करेगा और मैं सिफ राबर्ड वाड्रा की बात नहीं कर रहा। अभी मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।
गौर हो कि जबतक केद्र में यूपीए सरकार सत्ता में थी तबतक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की देश के किसी भी एयरपोर्ट पर तलाशी नहीं होती थी। लेकिन केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार वाड्रा को एयरपोर्ट पर मिली जांच से छूट वापस लेने पर विचार कर रही है।
गौर हो कि वाड्रा अभी अति विशिष्ट लोगों की सूची मे आते हैं इसलिए हवाई अड्डों पर उनकी जांच नहीं होती है। उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा भी हासिल है। वाड्रा की तलाशी नहीं लेने पर कई बार विरोध भी हुआ है और इस मामले में सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत जानकारियां भी मांगी गई हैं। सियासी हलको में विपक्ष यह मामला बार-बार उठाता रहा है कि वाड्रा पर सुरक्षा और नियमों में छूट को लेकर मनमोहन सरकार इतनी मेहरबान क्यों रही।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.