एसपीजी कमांडो से 'दूरी' बनाने लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोपनीय बातों के लीक होने का डर!
Advertisement

एसपीजी कमांडो से 'दूरी' बनाने लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोपनीय बातों के लीक होने का डर!

हाल के दिनों में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के घर कथित तौर पर जासूसी उपकरण पाए जाने की खबरों के बाद सियासी जगत में उठे इस जासूसी प्रकरण विवाद के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रधानमंत्री समेत अन्‍य शीर्ष नेता अब काफी सतर्कता और सावधानी बरतना शुरू कर दिए हैं।

एसपीजी कमांडो से 'दूरी' बनाने लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोपनीय बातों के लीक होने का डर!

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार

नई दिल्ली : हाल के दिनों में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के घर कथित तौर पर जासूसी उपकरण पाए जाने की खबरों के बाद सियासी जगत में उठे इस जासूसी प्रकरण विवाद के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रधानमंत्री समेत अन्‍य शीर्ष नेता अब काफी सतर्कता और सावधानी बरतना शुरू कर दिए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सुरक्षा में तैनात एसपीजी (स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप) के सुरक्षाकर्मियों को खुद से थोड़ी 'दूरी' बनाकर रखने के लिए कहा है। गौर हो कि एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों पर ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा की महती जिम्‍मेदारी है।

उच्‍च सूत्रों के अनुसार, एसपीजी के कमांडो को प्रधानमंत्री से दूर खड़े होने को लेकर निर्देश इसलिए दिया गया है ताकि कोई उनकी गोपनीय बातों को न सुन सके। बताया जा रहा है कि पूर्व की एक घटना के मद्देनजर पीएम मोदी ने इस दिशा में यह कदम उठाया है। जिक्र योग्‍य है कि मोदी के सबसे करीबी सुरक्षा घेरे में एसपीजी के 6 से 8 कमांडो होते तैनात होते हैं।

fallback

सूत्रों के अनुसार, मोदी के इस निर्देश के पीछे पूर्व की एक घटना को भी ध्‍यान में रखा गया है। दरअसल, पहले एक पीएम की सुरक्षा में तैनात आईपीएस अधिकारी पर आरोप था कि वह ड्यूटी के दौरान पूर्व पीएम की बातें सुनता था और उसे दूसरों को बताया करता था। इस घटना के खुलासे के बाद उस आईपीएस को एसपीजी से वापस मूल कैडर में भेज दिया गया था।

उधर, पीएम मोदी के इस फैसले से बीजेपी के नेता और अन्‍य लोग खुश हैं। उनका मानना है कि अब वे उनके (पीएम) पास खड़े होकर सहज होकर बात कर सकते हैं। कई दफा एसपीजी घेरा होने के कारण पार्टी के लोग दूर से कोई बात कहते, जो पीएम अच्छी तरह सुन भी नहीं पाते थे। हालांकि, पार्टी के नेताओं का यह कहना है कि एसपीजी जवानों को दूर खड़े रहने के निर्देश के पीछे यही वजह है।

Trending news