लोधी रोड श्मशान गृह में सुनंदा पुष्कर के पार्थिव शरीर को दी गई मुखाग्नि

Last Updated: Monday, January 20, 2014 - 16:28

ज़ी मीडिया ब्यूरो
* सुनंदा पुष्कर को मुखाग्नि दी गई। अंतिम संस्कार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, कांग्रेस नेता माणिक राव शामिल हुए।
* सुनंदा पुष्कर का शव लोधी रोड शवदाह गृह पहुंच गया है। थोड़ी देर में उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। पार्थिव शरीर को सुनंदा के पति शशि थरूर ने कंधा दिया। पार्थिव शरीर के साथ सुनंदा, शशि थरूर के परिजन भी मौजूद थे। सुनंदा के बेटे शिव मेनन ने भी कंधा दिया।
एम्स के डॉक्टर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सुनंदा पुष्कर के शरीर पर जख्म के गहरे निशान मिले हैं और उनकी मौत 'अप्राकृतिक, अचानक' हुई है। डॉक्टरी रिपोर्ट के बाद सुनंदा की मौत पर रहस्य गहराता जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम दोबारा होटल लीला पैलेस पहुंची है। सुनंदा पुष्कर का अंतिम संस्कार शाम 5.30 बजे होना तय है। बताया जाता है कि अंतिम संस्कार के बाद पुलिस शशि थरूर से दोबारा पूछताछ कर सकती है।
*जांच के लिए बॉयोलाजिकल सैंपल रखा गया।
*एम्स के डॉक्टर ने बताया कि सुनंदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दो से तीन दिनों में आएगी।
* सुनंदा का शव उनके परिवार को सौंपा गया।
* सुनंदा पुष्कर के शव का पोस्टमार्टम पूरा हुआ
*सुनंदा के एक दिन बाद होटल पहुंचे थे थरूर-सूत्र
* चेक इन के वक्त वह तनाव में थीं-सूत्र
* सुनंदा ने होटल में अकेले ही चेक इन किया था-सूत्र
* सुनंदा ने अकेले ही कमरा बुक किया था-सूत्र
* आज ही सुनंदा का अंतिम संस्कार किया जाएगा
* सुनंदा के शव का शुरू हो गया है और 2 बजे तक चलेगा पोस्टमार्टम
* पुलिस करेगी सुनंदा के बीबीएम मैसेज की जांच
* सुनंदा की मौत का कराण दवाइयों का ओवरडोज-सूत्र
* सुनंदा कुछ दिनों से बहुत शराब पी रही थी-सूत्र
* सुनंदा कई दिनों से खा-पी नहीं रही थी सुनंदा-सूत्र
* सुनंदा के इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा, 'ऐसी बीमारी नहीं थी कि अचानक मौत हो जाए, सुनंदा को कोई घातक बीमारी नहीं थी'
* शुरुआती रिपोर्ट पोस्टमार्टम के थोड़ी देर बाद ही आ जाएगी।
* शशि थरूर को तबीयत में सुधार के बाद एम्स से डिस्चार्ज किया गया
* शशि थरूर की हालत अब स्थिर है-डॉक्टर
* ICU में डॉक्टरों की निगरीनी हैं थरूर
* शशि थरूर का ईसीजी समेत कई तरह की जांच किए गए।
* पोस्टमार्टम में 2 घंटे का वक्त लगेगा
* आधे घंटे बाद 3 डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम
* सुनंदा पुष्कर का विसरा सुरक्षित रखा जाएगा
* एसडीएम की मौजूदगी में पोस्टमार्टम होगा
* पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जाएगी
* सुनंदा के शरीर पर नीले निशाने मिले-पुलिस सूत्र
* सुनंदा के कमरे में कुछ भी असामान्य नहीं-पुलिस सूत्र
*शशि थरूर पर 12 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी हो सकता है।
* शशि थरूर को एम्स के आईसीयू में भर्ती करया गया
* पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के दुखी शशि थरूर की तबीयत बिगड़ी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद तीन बजे रात में एम्स ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि रात भर रोते रहे थे थरूर
*पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का एक पैनल बनाया जाएगा।
*सुनंदा पुष्कर के भाई भी एम्स के पोस्टमार्टम हाउस पहुंच चुके हैं।
*पोस्टमार्टम आज सुबह 10 बजे हो सकती है।
*सुनंदा पुष्कर का शव एम्स ले जाया गया है।
*सुनंदा की मौत पर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी शोक व्‍यक्‍त किया है।
केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनन्दा पुष्कर का शव आज पोस्ट मार्टम के लिए एम्स ले जाया गया। एक होटल के कमरे में कल सुनन्दा मृत पाई गई थीं। पुलिस आत्महत्या सहित मामले के विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों का एक दल दोपहर तक पोस्टमार्टम करेगा और शाम तक उसकी रिपोर्ट उपलब्ध हो सकती है। उन्होंने बताया कि 52 वर्षीय सुनन्दा का शव सुबह तीन बज कर करीब 30 मिनट पर लीला पैलेस होटल से एम्स ले जाया गया। सुनन्दा अपने पति शशि थरूर और एक पाकिस्तानी पत्रकार के बीच कथित विवाहेत्तर संबंधों को लेकर व्यथित थीं।
पुलिस ने कल रात होटल के कई कर्मचारियों से पूछताछ की। सुनन्दा होटल की तीसरी मंजिल पर एक कमरे में ठहरी थीं जिसकी लॉबी के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई। इसके अलावा पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुनन्दा की मौत के कारण का पता लगाने के लिए उनके फोन कॉल के ब्यौरे संबंधी रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है।
सुनन्दा और उनके पति बृहस्पतिवार को लीला पैलेस होटल पहुंचे और सुइट नंबर 345 में रूके थे। इसी कमरे के अंदर कल रात सुनन्दा मृत पाई गईं। जांचकर्ताओं ने बताया कि सुनन्दा के पिछले कुछ दिनों के फोन कॉल संबंधी ब्यौरे की और उनके ट्वीट्स की जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि होटल में सुनन्दा के कमरे के अंदर जाने वाले तथा अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है और उनके ब्यौरे थरूर तथा उनके कर्मचारियों से मिले ब्यौरों से मिलाए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस सुइट की तलाशी ले कर यह भी पता लगा रही है कि क्या सुनन्दा ने कोई दवा ली थी। नाम जाहिर न करने के अनुरोध पर पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें संदेह है कि यह मामला आत्महत्या का हो सकता है।
हाल ही में सुनन्दा और थरूर विवादों में घिरे थे जब ये खबरें आईं कि सुनन्दा अपने पति शशि थरूर और एक पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच हुए कथित ट्वीट संदेशों को लेकर व्यथित थीं। बृहस्पतिवार को थरूर और सुनन्दा ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि वह अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं लेकिन कुछ अनधिकृत ट्वीट्स को लेकर परेशान हैं।
सुनन्दा ने तरार पर आरोप लगाया था कि जब वह (सुनन्दा) इलाज के लिए गई थीं तब तरार ने उनके पति का पीछा किया और उनकी शादी तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने कुछ समाचार पत्रों से कहा कि वह थरूर के कथित विवाहेतर संबंधों को लेकर उनसे तलाक लेने के बारे में सोच रही हैं। पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने थरूर के साथ किसी भी तरह के संबंध होने के आरोपों को खारिज कर दिया। थरूर तिरूवनंतपुरम लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद हैं।
सुनन्दा की मौत के बाद तरार ने ट्वीट किया, मैं अभी अभी सो कर उठी और यह पढ़ा। मैं स्तब्ध हूं। यह इतना भयावह है कि कुछ कहने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। बहुत ज्यादा त्रासद..मैं समझ नहीं पा रही कि क्या कहूं। सुनन्दा की आत्मा को शांति मिले। एक अन्य ट्वीट में तरार ने कहा ‘उफ्फ। सुनन्दा, या अल्लाह ।’ सुनन्दा की मौत का कारण पूछने पर दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने कहा कि प्रत्यक्ष तौर पर ऐसा कोई संकेत नहीं है जिससे कुछ पता चल सके।



First Published: Saturday, January 18, 2014 - 09:48
comments powered by Disqus