तेलंगाना विधेयक शीतकालीन सत्र में होगा पेश : शिंदे
Advertisement

तेलंगाना विधेयक शीतकालीन सत्र में होगा पेश : शिंदे

अटकलों पर विराम लगाते हुए गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज कहा कि आंध्रप्रदेश को विभाजित करके नया तेलंगाना राज्य बनाने संबंधी विधेयक पांच दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि आंध्रप्रदेश को विभाजित करके नया तेलंगाना राज्य बनाने संबंधी विधेयक पांच दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा।
तेलंगाना राज्य बनाने की प्रक्रिया तेज करने का संकेत देते हुए उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘तेलंगाना विधेयक शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा।’ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान के संकेतों को देखते हुए इस विषय पर गठित मंत्रियों के समूह ने पिछले सात दिन में आठ राजनीतिक दलों सहित विभिन्न हित धारकों के साथ कई बैठकें कीं हैं।
मंत्रियों का यह समूह अब 18 नवंबर को आंध्रप्रदेश के केन्द्रीय मंत्रियों और उसके अगले दिन राज्य के मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी से तेलंगाना के गठन पर उनके विचार सुनेगा। बताया जाता है कि रेड्डी राज्य के विभाजन के सख्त खिलाफ हैं।
सूत्रों ने बताया कि इस बीच इस मंत्री समूह के अध्यक्ष शिंदे ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस बारे में अगले पखवाड़े केन्द्रीय मंत्रिमंडल में पेश किए जाने वाले नोट को तैयार करने का कार्य शुरू कर दें। (एजेंसी)

Trending news