हैदराबाद हाउस के बाहर तिब्बतियों ने विरोध प्रदर्शन किया
Advertisement

हैदराबाद हाउस के बाहर तिब्बतियों ने विरोध प्रदर्शन किया

भारी संख्या में तिब्बतियों ने आज हैदराबाद हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस के साथ झड़प उनकी झड़प भी हुई । हैदराबाद हाउस चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता का स्थल था। प्रदर्शनकारी करीब 11 बजकर 45 मिनट पर इमारत के गेट नंबर 3 पर पहुंचे और उन्होंने चीन विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए।

नई दिल्ली : भारी संख्या में तिब्बतियों ने आज हैदराबाद हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस के साथ झड़प उनकी झड़प भी हुई । हैदराबाद हाउस चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता का स्थल था। प्रदर्शनकारी करीब 11 बजकर 45 मिनट पर इमारत के गेट नंबर 3 पर पहुंचे और उन्होंने चीन विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए।

पुलिस ने उन्हें शांत करने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने और आखिरकार पुलिस से भिड़ गए। पुलिस उन्हें गेट की तरफ जाने से रोक रही थी। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया। तिब्बतियों के एक समूह ने धौलाकुआं के पास भी विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें बलप्रयोग कर वहां से हटाया गया। कल चीनी राष्ट्रपति के दौरे के खिलाफ चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे दस तिब्बतियों को हिरासत में लिया गया था। शी भारत के तीन दिनों के दौरे पर आए हुए हैं।

Trending news