'आप' ने भ्रष्टाचार कम होने का किया झूठा दावा, उठे सवाल!

दिल्ली में भ्रष्टाचार में गिरावट के आम आदमी पार्टी के दावे पर ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल संस्था ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

Updated: Feb 18, 2014, 12:59 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : दिल्ली में भ्रष्टाचार में गिरावट के आम आदमी पार्टी के दावे पर ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल संस्था ने सवाल खड़े कर दिए हैं। सोमवार को आप की वरिष्ठ नेता शाजिया इल्मी के हवाले से एक अंग्रेजी अखबार में खबर छपी थी कि दिल्ली में 49 दिनों तक चली केजरीवाल सरकार की वजह से भ्रष्टाचार में काफी गिरावट आई है। शाजिया ने इसके लिए ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल के आंकड़ों का हवाला दिया था।
ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल संस्था के कार्यकारी निदेशक आशुतोष कुमार मिश्रा ने ज़ी मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि हमने दिल्ली में भ्रष्टाचार से संबंधित कोई सर्वेक्षण नहीं कराया है। उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा है कि शाजिया इल्मी ने जो आंकड़े पेश किए हैं, वह पूरी तरह गलत हैं।
उन्होंने मीडिया से भी अपील की है कि इस संबंध में कुछ भी प्रकाशित करने से पहले वे ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल से पुष्टि जरूर करें। गौर हो कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी सीआईआई के भाषण में इस रिपोर्ट पर काफी जोर दिया था। सोमवार को सीआईआई में अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए उनके कदमों की वजह से दिल्ली में करप्शन कम हुआ है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)