दिल्‍ली में आज तृणमूल की रैली, ममता के साथ मंच पर होंगे अन्‍ना

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की रैली आयोजित की जाएगी। इस संयुक्‍त रैली में तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सामाजिक कार्यकर्ता मंच साझा करेंगे।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की रैली आयोजित की जाएगी। इस संयुक्‍त रैली में तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सामाजिक कार्यकर्ता मंच साझा करेंगे।
गौर हो कि अन्ना हजारे ने आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्थन देने की बीते दिनों घोषणा की थी। अन्ना हजारे के समर्थन के साथ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख दिल्ली में पार्टी का खाता खोलने के लिए लोकसभा चुनाव के दौरान राजधानी के सभी सात सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी। इस तरह से अन्ना अप्रत्यक्ष रूप से अपने पुराने सहयोगी अरविन्द केजरीवाल का सामना करेंगे।
राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा कि 12 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली ‘जनतंत्र’ रैली में ममता और अन्ना साथ मिलकर तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि करीब 300 नामों में से ममता और अन्ना साथ मिलकर प्रत्याशियों का चुनाव करेंगे।
ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की सूची तय करने के दौरान ग्लैमर और स्टार पावर पर जोर डालने संबंधी आलोचना पर यह कहते हुए अपना बचाव किया कि वह चाहती हैं कि राष्ट्रीय राजनीति में उनकी भी भूमिका हो। तृणमूल की सूची में कई फिल्मी हस्तियों और सांस्कृतिक हस्तियों के नाम हैं। वामदलों और तृणमूल कांग्रेस ने यह आरोप लगाया कि तृणमूल आम चुनाव में अपनी नैया पार लगाने के लिए जमीनी कार्यकर्ताओं के बजाय स्टार्स पर निर्भर है।
गौर हो कि अन्‍ना ने बीते दिनों ममता बनर्जी को आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के मुकाबले ‘ज्यादा त्यागी’ बताते हुए कहा था कि अगर ममता देश की प्रधानमंत्री बनती हैं, तो यह अच्छी बात होगी। ममता के मुकाबले केजरीवाल ने कम त्याग किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री होने के बावजूद ममता सरकारी गाड़ी बंगले का इस्तेमाल नहीं करतीं और सादे कपड़े व हवाई चप्पल पहनती हैं। वह बड़े-बड़े उद्योगों के बजाय गांवों को केंद्र में रखकर काम कर रही हैं। मुझे ममता के विचार पसंद हैं। अन्‍ना ने एक सवाल पर कहा कि मैं ममता को उनकी व्यक्तिगत सोच के आधार पर प्रधानमंत्री पद के योग्य मानता हूं। अगर वह प्रधानमंत्री बन जाती हैं, तो यह अच्छी बात होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.