कर्नाटक में भाजपा की हार से बेहद खुश हैं उद्धव
Advertisement

कर्नाटक में भाजपा की हार से बेहद खुश हैं उद्धव

राजग में भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना को कर्नाटक में ‘मराठी विरोधी’ सरकार की पराजय पर खुशी है लेकिन उसने साथ ही यह भी कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी।

मुम्बई : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दल शिवसेना को कर्नाटक में ‘मराठी विरोधी’ सरकार की पराजय पर खुशी है लेकिन उसने साथ ही यह भी कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने यहां संवाददताओं से कहा, ‘किसी को भी कर्नाटक में भाजपा के जीतने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से खुश हूं क्योंकि सीमावर्ती इलाकों के लोगों के साथ हमेशा नाइंसाफ करने वाली भाजपा सरकार सत्ता से अपदस्थ हो गयी।’ उन्होंने साथ ही यह भी कहा, ‘मेरा बयान किसी भी तरह से भाजपा की आलोचना नहीं है बल्कि किसी खास सरकार की निंदा है जिसने सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की आकांक्षा को नजरअंदाज किया।’
कर्नाटक में मराठी भाषी लोगों के वर्चस्व वाले सीमावर्ती क्षेत्रों की स्थिति को लेकर महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच तनातनी है। उद्धव ने कर्नाटक में मराठीभाषियों के साथ गलत बर्ताव को लेकर कांग्रेस की भी आलोचना की। उन्होंने यह कहकर भाजपा को तसल्ली देने की कोशिश की कि कर्नाटक चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन का 2014 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं होगा। (एजेंसी)

Trending news