सैकड़ों मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार

कर्नाटक में रविवार को हुए मतदान में कई क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रशासनिक उपेक्षा के विरोध में सैकड़ों मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया।

बेंगलुरु : कर्नाटक में रविवार को हुए मतदान में कई क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रशासनिक उपेक्षा के विरोध में सैकड़ों मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। चुनाव आयोग के सूत्रों ने यहां स्वीकार किया कि हावेरी जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से छह क्षेत्रों में सैकड़ों नाराज मतदाताओं ने मतदान केंद्रों से दूरी बनाए रखा।
मतदाताओं ने घोर सूखे के बावजूद पेयजल और बिजली मुहैया नहीं कराने के लिए राजनीतिक दलों और अधिकारियों के खिलाफ धरना दिया। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया, `हमें हावेरी, चित्रदुर्ग, दावनगेरे, कोलार और चिक्कबल्लपुर के कई मतदान केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत शून्य रहने की रिपोर्ट मिली है।`
कामराजनगर जिले में सोलिगा जनजाति के लोगों ने मांग पर अधिकारियों द्वारा भेदभाव किए जाने के आरोप में मतदान नहीं किया। दक्षिण पश्चिम बेंगलुरू में राजराजेश्वरीनगर और अनेकल विधानसभा क्षेत्रों में कई असंतुष्ट मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने से मना कर दिया। मतदाताओं का आरोप है कि उन्हें बुनियादी सुविधाएं नहीं मिली हैं और राजनीतिक दलों द्वारा मैदान में उतारे गए प्रत्याशियों से वे संतुष्ट नहीं हैं।
इसी तरह उत्तर पश्चिम बेंगलुरू में साइलेंट मैजर्टी से जुड़े करीब 40,000 मतदाताओं ने जनप्रतिनिधित्व कानून के नियम 49 (ओ) के तहत प्रदत्त `खारिज करने के अधिकार` का प्रयोग किया और सभी प्रत्याशियों को खारिज करने के लिए 19ए फार्म भरा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.