चुनाव प्रचार में BJP का खर्च 5000 करोड़: सिब्बल
Advertisement

चुनाव प्रचार में BJP का खर्च 5000 करोड़: सिब्बल

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के चुनाव प्रचार पर तकरीबन 5000 करोड रूपये का खर्च आ सकता है जिसमें से अधिकांश काला धन है ।

fallback

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के चुनाव प्रचार पर तकरीबन 5000 करोड रूपये का खर्च आ सकता है जिसमें से अधिकांश काला धन है । पार्टी ने इस बात की जांच की मांग की है कि ये भारी धन कहां से आया ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि भाजपा के अंदर के लोग भी कह रहे हैं कि पार्टी के चुनाव प्रचार पर संभवत: 5000 करोड रूपये तक का खर्च आ सकता है ।
उन्होंने कहा कि 5 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले ही मोदी की रैलियों पर सैकडों करोड रूपये खर्च किये गये । इसमें अकेले उत्तर प्रदेश की रैलियों पर 300 करोड रूपये खर्च हुए । ये खर्च भी कुल रकम में शामिल है ।
सिब्बल ने दावा किया कि बेंगलूर रैली पर 20 करोड रूपये और लखनउ रैली पर 40 करोड रूपये खर्च किये गये । उन्होंने सवाल किया, ‘ यदि आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले इस तरह का खर्च है तो 5 मार्च के बाद हुई रैलियों में कितना खर्च हुआ होगा ?’ उन्होंने जानना चाहा कि इन विशाल रैलियों का वित्तपोषण कौन कर रहा है और काले धन के मुद्दे पर लालकृष्ण आडवाणी एवं मोदी चुप क्यों हैं । (एजेंसी)

Trending news