`आप` का घोषणापत्र: वाराणसी को ‘पवित्र शहर’ बनाने का वादा
Advertisement

`आप` का घोषणापत्र: वाराणसी को ‘पवित्र शहर’ बनाने का वादा

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को अपने सबसे महत्वपूर्ण सीट माने जाने वाले वाराणसी के लिए घोषणा पत्र जारी किया। वाराणसी लोकसभा सीट से पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

fallback

वाराणसी : आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को अपने सबसे महत्वपूर्ण सीट माने जाने वाले वाराणसी के लिए घोषणा पत्र जारी किया। वाराणसी लोकसभा सीट से पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।
घोषणा पत्र के आवरण पृष्ठ पर ‘गंगा से लेकर संसद तक की सफाई के लिए आम आदमी पार्टी का बनारस संकल्प पत्र’ लिखा है। घोषणा पत्र में मंदिरों के इस शहर के ‘पवित्र शहर’ बनाने का वादा किया गया है। इसके अलावा आठ पृष्ठ लंबे दस्तावेज में स्वच्छ गंगा, शहर के लिए विशेष आर्थिक पैकेज, बेहतर सड़क, पूरे दिन बिजली और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के स्तर का बनाने की वकालत की गई है।
पार्टी ने इसके अलावा अपने घोषणापत्र में छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था और ग्रामीणों के लिए बेहतर सुविधाओं का भी वादा किया है। यह घोषणापत्र स्थानीय लोगों के विचार जानने के बाद तैयार किए गए हैं। (एजेंसी)

Trending news