BJP को मिल सकती हैं 272 सीटें: जेटली
Advertisement

BJP को मिल सकती हैं 272 सीटें: जेटली

अमृतसर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अरूण जेटली ने दावा किया कि उनकी पार्टी को लोकसभा चुनावों में 272 सीटें मिल सकती हैं।

fallback

अमृतसर: अमृतसर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अरूण जेटली ने दावा किया कि उनकी पार्टी को लोकसभा चुनावों में 272 सीटें मिल सकती हैं।

जेटली से पूछा गया कि अगर भाजपा को बहुमत नहीं मिलता तो क्या उसके पास प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बदलने की कोई योजना है। इस पर उनका जवाब था ‘ मैं नहीं सोचना कि ऐसी स्थिति आ रही है। और हमने भी इस बारे में नहीं सोचा है।’ वह यहां नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।
आम आदमी पार्टी के बारे में उन्होंने कहा ‘आप ने पहले दावा किया था कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ है। लेकिन बाद में यह साबित हो गया कि वह मोदी के खिलाफ है। आप का अच्छा समय बीत चुका है।’ उन्होंने अमित शाह के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की आलोचना करते हुए कहा ‘अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने से कानून के किसी भी विद्यार्थी को हैरत हुई है।’ जेटली ने कहा ‘वर्तमान सरकार या विपक्ष की निष्क्रियता के कारण उसके खिलाफ बदला लेने की मतदाताओं से अपील आम तौर पर की जाती है। जिस संदर्भ में भाषण दिया गया उसका विश्लेषण किया जाए। इस भाषण में शाह ने मतदाताओं से किसी के खिलाफ वोट देने और अन्याय का बदला लेने की अपील है।’
उन्होंने कहा ‘मुझे हैरत है कि यह भाषण कानून के कौन से प्रावधान का उल्लंघन करता है क्योंकि यह तो सिर्फ वोट के लिए अपील है।’ अमृतसर के लिए एजेंडा के बारे में पूछने पर जेटली ने कहा ‘जब मैं राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलता हूं तो हमेशा अपना ध्यान मेरे निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े स्थानीय मुद्दों पर रखता हूं।’ (एजेंसी)

Trending news