बीजेपी ने आयोग, निर्वाचन अधिकारी पर तेज किए हमले
Advertisement

बीजेपी ने आयोग, निर्वाचन अधिकारी पर तेज किए हमले

भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को यहां एक रैली करने की अनुमति नहीं देने पर चुनाव आयोग पर हमले तेज कर दिए हैं। गौरतलब है कि मोदी ने आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया था। यहां और दिल्ली में आयोग के विरोध में प्रदर्शन किए गए और निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग की गई।

वाराणसी : भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को यहां एक रैली करने की अनुमति नहीं देने पर चुनाव आयोग पर हमले तेज कर दिए हैं। गौरतलब है कि मोदी ने आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया था। यहां और दिल्ली में आयोग के विरोध में प्रदर्शन किए गए और निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग की गई।
वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली, अमित शाह और अनंत कुमार यहां बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के बाहर निर्वाचन अधिकारी प्रांजल यादव के कथित भेदभावपूर्ण रवैये और रैली की अनुमति नहीं देने के खिलाफ धरने पर बैठ गए। दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें आयोग के कार्यालय से कुछ दूर रोक दिया और क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी।

चुनाव आयोग पर हमला वाराणसी से प्रत्याशी मोदी के नेतृत्व में किया गया, जिन्हें उनकी पार्टी द्वारा चुने गए सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके बेनियाबाग में जनसभा करने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव आयोग संस्था की निष्पक्षता को लेकर चिंतित नहीं है। इसलिए हमारे कार्यकर्ताओं को सत्याग्रह शुरू करना पड़ा। वाराणसी में पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले बैठे जेटली ने भी आयोग पर हमला किया और कहा कि वह चुनाव आयोग के प्रति अपनी निराशा को छिपा नहीं सकते। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को निर्भीक होने की जरूरत है। कायर लोग उच्च पदों को बौना कर सकते हैं। (एजेंसी)

Trending news