विवादित बयानों पर नाराज हुए नरेंद्र मोदी, पार्टी के 'शुभचिंतकों' को दी नसीहत

Last Updated: Tuesday, April 22, 2014 - 14:08

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पार्टी का शुभचिंतक कहने का दावा करने वाले लोगों के गैरजिम्मेदाराना बयान पर नाखुशी जाहिर की है।
मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि मैं ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान की निंदा करता हूं और ऐसा करने वालों से मैं अपील करता हूं कि वे इससे बचें। मोदी का यह बयान विश्व हिंदू परिषद(विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया और पार्टी नेता गिरिराज सिंह के कथित भड़काऊ बयान के बाद आया है।
गुजरात के मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूरा देश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ देख रहा है क्योंकि यह सुशासन और विकास के मुद्दे पर आम लोगों के बीच पहुंच रहा है। उन्होंने बिना किसी नेता का नाम लिए कहा कि भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वाले संकीर्ण बयान के जरिए विकास एवं सुशासन के मुद्दे से प्रचार अभियान को भटका रहे हैं। मोदी ने कहा, ‘‘ भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयान विकास और सुशासन के मुद्दों से मुहिम को भटका रहे हैं। उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर किए ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा कि मैं ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयानों को खारिज करता हूं और ऐसे बयान देने वालों से अपील करता हूं कि वे ऐसा करने से परहेज करें। मोदी ने कहा कि संपूर्ण देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है।
तोगड़िया ने कथित रूप से यह बयान दिया था कि मुसलमानों को हिंदूओं के इलाके से बाहर कर दिया जाना चाहिए। उनके इस बयान ने सोमवार को विवाद पैदा कर दिया था। गत सप्ताह झारखंड के देवघर में भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि जो मोदी का विरोध कर रहे हैं, वे पाकिस्तान की तरफ देख रहे हैं, और उनके लिए भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में जगह है।



First Published: Tuesday, April 22, 2014 - 10:24


comments powered by Disqus