अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग
Advertisement

अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

कांग्रेस ने आज चुनाव आयोग से अमित शाह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दंगा प्रभावित जिलों में उनके ‘नफरत फैलाने वाले भाषणों’ के लिए गिरफ्तार करने और उनके चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आज चुनाव आयोग से अमित शाह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दंगा प्रभावित जिलों में उनके ‘नफरत फैलाने वाले भाषणों’ के लिए गिरफ्तार करने और उनके चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी और उनके सहयोगी गुजरात का ‘2002 का सांप्रदायिक खेल’ पूरे देश में खेलने का प्रयास कर रहे हैं।
शाह पर ‘सांप्रदायिक आग को भड़काने’ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया और मांग की कि शाह के साथ ही भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए सख्त कार्रवाई की जाए।
कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सचिव केसी मित्तल ने शिकायत पत्र में भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी पर ‘समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा’ करने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि अमित शाह ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 के तहत अपराध किया है और यह अपराध तुरंत प्राथमिकी दर्ज किए जाने और इस अपराध में शामिल अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग करता है। (एजेंसी)

Trending news