कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल के बचाव में कूदे कमलनाथ
Advertisement

कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल के बचाव में कूदे कमलनाथ

कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद उन्हें इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने हालांकि कहा कि पार्टी को आत्मनिरीक्षण और खुद को चुस्त-दुरूस्त करना चाहिए।

नई दिल्ली : कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद उन्हें इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने हालांकि कहा कि पार्टी को आत्मनिरीक्षण और खुद को चुस्त-दुरूस्त करना चाहिए।
लोकसभा चुनावों में हार के बाद पार्टी उपाध्यक्ष के इस्तीफे के सवाल पर, कमलनाथ ने कहा, ‘राहुल गांधी केवल अंतिम आठ महीने मोर्चे पर थे। आप बात कर रहे हैं कि क्या उनका सरकार के प्रदर्शन और उपलब्धियों से कोई मतलब नहीं हैं, इसमें क्या तर्क है? मुझे नहीं लगता कि वह बोझ हैं या चीजों के साथ तालमेल नहीं बैठा पाए।’
कमलनाथ ने एक न्यूज चैनल के टॉक शो में कहा कि पार्टी ने उन्हें उपाध्यक्ष बनाया है और केवल पार्टी उन्हें इस पद से हटा सकती है लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहती। कांग्रेस को फिर से खड़ा करने के खाके के बारे में पूछे जाने पर निवर्तमान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ब्लाक स्तर पर पार्टी का ढांचा सुधारने पर ध्यान देने की जरूरत है।
कमलनाथ ने कहा, ‘जहां तक फिर से खड़ा करने की बात है, कांग्रेस को ब्लाक स्तर पर खुद पर गौर करने की जरूरत है। ऐसा क्यों हुआ? जनता ने सभी कल्याणकारी योजनाओं को हमारी उपलब्धियों के रूप में नहीं पहचाना। हमें ढांचागत मुददों पर गौर करना होगा।’ (एजेंसी)

Trending news