महाराष्ट्र में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मतगणना
Advertisement

महाराष्ट्र में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मतगणना

महाराष्ट्र के सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों में डाले गए मतों की गणना गुरुवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच की जाएगी। इन लोकसभा सीटों से कुल 897 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 40 मतगणना केंद्र होंगे। इनमें से 4 केंद्र मुंबई में होंगे।

मुंबई : महाराष्ट्र के सभी 48 लोकसभा क्षेत्रों में डाले गए मतों की गणना गुरुवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच की जाएगी। इन लोकसभा सीटों से कुल 897 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 40 मतगणना केंद्र होंगे। इनमें से 4 केंद्र मुंबई में होंगे।
गुरुवार को आने वाले चुनावी नतीजे में केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे (सोलापुर), प्रफुल्ल पटेल (भंडारा-गोंडिया), भाजपा नेता नितिन गडकरी (नागपुर) और गोपीनाथ मुंडे (बीड), राकांपा प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सूले (बारामती) और पूर्व मुख्य मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार अशोक चव्हाण (नांदेड़) जैसे राजनैतिक दिग्गजों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा। चुनावी परिदृश्य में मौजूद अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में लोक निर्माण विभाग मंत्री और राकांपा नेता छगन भुजबल (नासिक), केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा (मुंबई दक्षिण) और जल संसाधन मंत्री एवं राकांपा के नेता सुनील तटकरे (रायगढ़) के नाम हैं।
राज्य में मतदान तीन चरणों में 10 अप्रैल, 17 अप्रैल और 24 अप्रैल को हुआ था। पहले चरण के अंतर्गत विदर्भ की 10 सीटें शामिल थीं जबकि दूसरे चरण में मराठवाड़ा और महाराष्ट्र के 19 निर्वाचन क्षेत्र शामिल थे। तीसरे और अंतिम चरण में मुंबई और उत्तर महाराष्ट्र की शेष 19 सीटों पर मतदान हुआ था। महाराष्ट्र में कुल 60.42 प्रतिशत मतदान हुआ था। यहां कुल 8.06 करोड़ योग्य मतदाताओं में से 4.87 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। (एजेंसी)

Trending news