व्यक्ति पूजा, परिवारवाद कांग्रेस की देन : वेंकैया
Advertisement

व्यक्ति पूजा, परिवारवाद कांग्रेस की देन : वेंकैया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र में `व्यक्ति पूजा` और `परिवारवाद` कांग्रेस की देन है।

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र में `व्यक्ति पूजा` और `परिवारवाद` कांग्रेस की देन है। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि आज 650 योजनाएं ऐसी हैं जिसे एक परिवार के लोगों के नाम पर रखा गया है। नायडू ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि आज सभी राज्य और सभी वर्गो के लोग यह मान चुके हैं कि देश को बचाना है तो नरेन्द्र मोदी को ही केंद्र में लाना होगा।
उन्होंने कांग्रेस द्वारा मोदी पर लगाए गए आरोपों का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी पर कांग्रेस नेताओं द्वारा अनाप-शनाप आरोप लगाए जा रहे हैं परंतु देश के सामने जो चुनौतियां हैं, उनकी चर्चा नहीं की जा रही है।
नायडू ने कांग्रेस पर पिछले चुनाव में किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मनमोहन सिंह सरकार ने देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा "वह अब अकेले पड़ गए हैं, सभी लोग उनका साथ छोड़कर जाने लगे हैं।" भाजपा के साथ नाता तोड़ने को उन्होंने नीतीश की राजनीतिक भूल करार दिया।
नायडू ने लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 300 सीटों पर विजय हासिल करने का दावा करते हुए कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश में राजग को अभूतपूर्व सफलता मिलने जा रही है। (एजेंसी)

Trending news