नाराज जसवंत सिंह बाड़मेर से आज भरेंगे पर्चा

लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से आहत पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने अपनी पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि बतौर निर्दलीय उम्मीदवार वह सोमवार को बाड़मेर से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

जोधपुर/नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से आहत पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने अपनी पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि बतौर निर्दलीय उम्मीदवार वह सोमवार को बाड़मेर से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
उन्होंने जोर देकर कहा कि वह कोई फर्नीचर नहीं हैं कि चुनाव के बाद उन्हें किसी जगह रख दिया जाएगा।
सिंह ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि लोकसभा चुनाव से पहले सामने आ रही अंदरूनी कलह के अंजाम पार्टी को भुगतने पड़ेंगे।
भाजपा सूत्रों ने बताया कि उन्हें मनाने की कोशिश जारी है लेकिन सिंह ने नरम पड़ने का कोई संकेत नहीं दिया है। उनकी (जसवंत सिंह) सेवाओं का उपयुक्त ढंग से उपयोग करने की भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं कोई फर्नीचर नहीं हूं। किसी जगह रखने के विशेषण का विकल्प खुद ब खुद मानसिकता को जाहिर करता है। आप सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं कर सकते और यह अपमानजनक है।’
चुनाव के बाद भरपायी करने की पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की टिप्पणी की कड़ी आलोचना करते हुए सिंह ने कहा, ‘मैं इस विचार को खारिज करता हूं और मैं इसके पीछे की मानसिकता को भी खारिज करता हूं। ऐसा अनुमान है कि वे सरकार बना लेंगे और मुझे कोई स्थान दे देंगे। वे इसे अपने पास रख सकते हैं।’ सिंह हालांकि अभी पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अगला कदम उठाने से पूर्व अपने समर्थकों से विचार-विमर्श करेंगे।
उन्होंने कहा, ‘हां, मैं सोमवार को बाड़मेर से नामांकन पत्र दाखिल कर रहा हूं। निर्दलीय या नहीं, यह पार्टी के रुख पर निर्भर करेगा।’ उनसे पूछा गया था कि टिकट नहीं मिलने के बावजूद क्या वह चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के 76 वर्षीय नेता अभी दार्जिलिंग सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और इस बार बाड़मेर से कांग्रेस से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कर्नल सोनाराम को पार्टी का टिकट मिलने से जसवंत काफी आहत हैं।
भाजपा को 48 घंटे की समयसीमा दिए जाने के मद्देनजर अपने इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘इस बारे में मैं बाड़मेर में अपने समर्थकों एवं अन्य लोगों के साथ विचार विमर्श करूंगा और फिर कोई निर्णय करूंगा।’ उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने के संबंध में 48 घंटे की समयसीमा तय किए जाने के बाद से भाजपा से किसी ने भी उनसे सम्पर्क करने की कोशिश नहीं की है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.