केजरीवाल बोले-मेरा मुकाबला मोदी से, राय ने खारिज किया दावा
Advertisement

केजरीवाल बोले-मेरा मुकाबला मोदी से, राय ने खारिज किया दावा

हाई प्रोफाइल लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में जारी मतदान के बीच आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका सीधा मुकाबला भाजपा के नरेंद्र मोदी के साथ है और कांग्रेस के अजय राय तो इस मुकाबले में कहीं हैं ही नहीं।

fallback

वाराणसी : हाई प्रोफाइल लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में जारी मतदान के बीच आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका सीधा मुकाबला भाजपा के नरेंद्र मोदी के साथ है और कांग्रेस के अजय राय तो इस मुकाबले में कहीं हैं ही नहीं।
हालांकि राय ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि वाराणसी के मतदाता उन्हें ही चुनेंगे क्योंकि चुनावी दौड़ में शामिल उम्मीदवारों में से सिर्फ वे ही ‘इस धरती के पुत्र’ हैं। मतदान केंद्र के बाहर संवाददाताओं से केजरीवाल ने कहा कि लोगों को मतदान के लिए बड़ी संख्या में निकलकर आना चाहिए। ऐसी ही अपील प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जरिए की।
केजरीवाल ने आगे कहा कि उनका सीधा मुकाबला मोदी के साथ है और राय तो मुकाबले में हैं ही नहीं। आप के नेता ने यह भी कहा कि वे इससे ज्यादा बात नहीं करेंगे क्योंकि उन पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लग सकता है। इसी बीच आप नेता मनीष सिसोदिया की वाराणसी में उपस्थिति के बारे में सवाल उठाए गए क्योंकि 10 मई की शाम को चुनाव प्रचार बंद होने के बाद, उम्मीदवारों के अलावा चुनाव प्रचार में शामिल किसी भी बाहरी व्यक्ति को निर्वाचन क्षेत्र में रूकने की अनुमति नहीं है। कुछ मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में छिटपुट गड़बड़ियों की कुछ खबरें थीं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सपा सरकार द्वारा बांटे गए लैपटॉप चंदौली निर्वाचन क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों में नजर आने पर कुछ पक्षों की ओर से विरोध जताया गया।
कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने उनका नाम मतदाता सूची में न होने की भी शिकायत की। अपने कुर्ते पर अपना चुनाव चिन्ह ‘हाथ’ लगा बैज पहनकर मतदान करने आए राय ने केजरीवाल के दावों को खारिज करते हुए कहा कि चुनाव के नतीजे यह साबित कर देंगे कि वाराणसी के लोग अपने लिए एक स्थानीय व्यक्ति को चाहते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या ‘हाथ’ का चिन्ह अपने कुर्ते पर लगाकर मतदान के लिए आना चुनावी नियमों का उल्लंघन नहीं है तो राय ने कहा कि वे एक उम्मीदवार हैं और उन्हें ‘अपना चिन्ह अपने दिल पर लगाने’ का अधिकार है।
वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की शुरुआत सुबह 7 बजे हुई और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या लगभग 16 लाख है। (एजेंसी)

Trending news