कुमार विश्वास ने लगाया अमेठी में बूथ कैप्चरिंग का आरोप

Last Updated: Wednesday, May 7, 2014 - 13:16

अमेठी : अमेठी से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी कुमार विश्वास ने आज इस प्रतिष्ठित सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से बूथ कैप्चरिंग किए जाने का आरोप लगाया।
विश्वास ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा कि अमेठी के महमूदपुर में बूथ संख्या 42 पर बूथ कैप्चरिंग हो रही है। उन्होंने यह भी लिखा कि अनेक स्थानों पर बड़े पैमाने पर बूथ कैप्चरिंग, फर्जी मतदान और ‘आप’ कार्यकर्ताओं को धमकाने की सूचनाएं मिल रही हैं जिनके बारे में फोन, ईमेल और एसएमएस के जरिये बताए जाने के बावजूद चुनाव पर्यवेक्षक और जिला प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
इस बीच, जिलाधिकारी जगतराज त्रिपाठी ने विश्वास के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई भी शिकायत सही नहीं पाई गई है। मतदान अच्छे से हो रहा है। गौरतलब है कि अमेठी सीट पर अपने तीन लाख 70 हजार वोटों के पिछले अंतर को बरकरार रखने की जी-तोड़ कोशिश कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी, ‘मोदी लहर’ के सहारा जीत की आस लगाए भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी और पिछले छह महीने से अमेठी में डेरा जमाए ‘आप’ प्रत्याशी कुमार विश्वास के बीच जबर्दस्त टक्कर चल रही है।
वर्ष 2004 में पहली बार अमेठी से चुनाव लड़े राहुल बीते 10 साल से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आज पहली बार मतदान के दौरान राहुल क्षेत्र में घूम रहे हैं। (एजेंसी)



First Published: Wednesday, May 7, 2014 - 13:16


comments powered by Disqus