राबड़ी की तलाशी पर भड़के लालू, अधिकारियों को दी चप्पल से मारने की धमकी, होगी कानूनी कार्रवाई

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी (बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री) राबड़ी देवी पर कानूनी कार्रवाई होगी। लालू और राबड़ी पर सोनपुर में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, वीडियो कैमरा तोड़ने, सड़क जाम करने और चुनावी क्षेत्र में रुपए बांटने का आरोप लगा है।

Updated: May 4, 2014, 10:58 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना/सोनपुर: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी (बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री) राबड़ी देवी पर कानूनी कार्रवाई होगी। लालू और राबड़ी पर सोनपुर में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, वीडियो कैमरा तोड़ने, सड़क जाम करने और चुनावी क्षेत्र में रुपए बांटने का आरोप लगा है।
खबर है कि बिहार के सोनपुर में राजद अध्यक्ष लालू यादव पुलिसकर्मियों पर उस समय भड़क गए जब उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की पुरुष पुलिसकर्मियों ने बगैर सर्च वारंट तलाशी ली है। शनिवार देर रात अपनी पत्नी और सारण से राजद उम्मीदवार राबड़ी देवी की कार और सूटकेस की तलाशी लिए जाने पर लालू प्रसाद यादव बुरी तरह भड़क गए। उन्होंने घटना के बाद न सिर्फ जमकर हंगामा किया बल्कि मौके पर मौजूद अधिकारियों को चप्पल मारने की धमकी भी दे डाली।
राबड़ी शनिवार देर रात प्रचार के बाद स्कॉर्पियो से पटना वापस लौट रही थीं। सोनपुर के पास पुलिस ने उनकी गाड़ी रुकवा दी और तलाशी शुरू कर दी। सूचना मिलने पर लालू प्रसाद यादव भी मौके पर पहुंच गए। राबड़ी की गाड़ी की तलाशी पर वह वहां मौजूद अधिकारियों पर आगबबूला हो गए।
राबड़ी देवी छपरा से प्रचार कर लौट रही थी। रास्ते में राबड़ी की गाड़ी की तलाशी ली गई। राबड़ी देवी का आरोप है कि तलाशी बिना महिला पुलिस के ली गई। यही नहीं तलाशी की वीडियो रिकॉर्डिग भी नहीं की गई। राबड़ी देवी ने अपनी हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। राबड़ी देवी का आरोप है कि उनकी गाड़ी में पैसे रखने की भी साजिश थी। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने जिले के एसपी के आदेश पर गाड़ी की तलाशी ली थी।