मोदी का PM बनना सिर्फ एक कल्पना : ममता
Advertisement

मोदी का PM बनना सिर्फ एक कल्पना : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना एक ‘कल्पना’ है। उन्होंने अपने राज्य की गुजरात के साथ किसी भी तरह की तुलना को एक धनी, सुख सुविधाओं में पले बढे और एक कुपोषित, उपेक्षित बच्चे के बीच की तुलना कह कर खारिज कर दिया।

fallback

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना एक ‘कल्पना’ है। उन्होंने अपने राज्य की गुजरात के साथ किसी भी तरह की तुलना को एक धनी, सुख सुविधाओं में पले बढे और एक कुपोषित, उपेक्षित बच्चे के बीच की तुलना कह कर खारिज कर दिया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि चुनावों के बाद संघीय मोर्चा सरकार का गठन होगा।
मोदी के प्रधानमंत्री बनने की स्थिति में आर्थिक नतीजे की बेहतरी के बारे में पूछे जाने पर पीटीआई से एक साक्षात्कार में ममता ने कहा, ‘उनका (मोदी) प्रधानमंत्री होना एक कल्पना (फैंटेसी) है। इसलिए, मुझे इस तरह के कल्पित सवालों का जवाब देने की जरूरत नहीं है।’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘संघीय मोर्चा भविष्य है। चुनावों के बाद संघीय मोर्चा सरकार का गठन होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘बंगाल को भीख का कटोरा लेकर जाने की जरूरत नहीं है। हम पर जो बकाया है हम केवल उसके बारे में ही कह रहे हैं। कर्ज माफी की मांग नयी नहीं है। 2011 के चुनावों के पहले भी प्रधानमंत्री ने तीन दशकों में वाम शासन के दौरान बंगाल पर लदे कर्ज को पुनर्गठित करने का वादा किया था।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने और वित्त मंत्री ने कई बैठकें की लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं किया। उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया।’ (एजेंसी)

Trending news