`मोदी ने कभी नहीं कहा कि वह अविवाहित हैं`
Advertisement

`मोदी ने कभी नहीं कहा कि वह अविवाहित हैं`

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की निजी जिंदगी से जुड़े मामलों पर प्रतिद्वंद्वी दलों के नेताओं द्वारा टिप्पणी किये जाने की निंदा की और कहा कि मोदी ने कभी खुद को अविवाहित नहीं बताया।

fallback

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की निजी जिंदगी से जुड़े मामलों पर प्रतिद्वंद्वी दलों के नेताओं द्वारा टिप्पणी किये जाने की निंदा की और कहा कि मोदी ने कभी खुद को अविवाहित नहीं बताया।
प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा ‘मोदी का बहुत छोटी उम्र में ही विवाह कर दिया गया है। उसके फौरन बाद वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गये और प्रचारक बन गये। इस मुद्दे पर उनके भाई ने एक विस्तृत पत्र लिखकर मामले को स्पष्ट करने की कोशिश की है। मोदी ने कभी नहीं कहा कि वह अविवाहित हैं। मोदी ने इस मुद्दे पर कभी देश से झूठ नहीं बोला।’ उन्होंने इसे गम्भीर मुद्दा बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी लागू होता है। हालांकि वह किसी की निजी जिंदगी में दखल देना पसंद नहीं करते। वह नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से लेकर अब तक नेहरू-गांधी परिवार के बारे में अनेक राज जानते हैं लेकिन वह उनका खुलासा नहीं करना चाहते।
मोदी के विवाहित होने के मुद्दे पर राहुल द्वारा डोडा में किये गये भाषण पर प्रसाद ने कहा ‘अगर राहुल ने इस मुद्दे पर कुछ कहा है तो मैं उसकी निन्दा करता हूं। किसी को किसी की निजी जिन्दगी में दखलंदाजी नहीं करनी चाहिये।’ उन्होंने बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा का विरोध करने सम्बन्धी समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बयान की भी निन्दा की।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा मोदी के विवाहित होने पर तल्ख टिप्पणी किये जाने के बारे में भाजपा प्रवक्ता ने कहा ‘कोई भी दिग्विजय सिंह को गम्भीरता से नहीं लेता। ना तो उनकी पार्टी और ना ही आम जनता। दिग्विजय कांग्रेस को बरबाद कर देंगे।’ प्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अब तक हुए चरणों में भारी मतदान यह साबित करता है कि देश में मोदी की लहर चल रही है और भाजपा केन्द्र में अगली सरकार बनाने जा रही है।
कांग्रेस द्वारा अपनी वेबसाइट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ किये जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चुनाव में हार का भय सता रहा है। इसलिये वह उन अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ कर रही है जिन्हें वह सालों तक कोसती रही। (एजेंसी)

Trending news