`मोदी के हेलीकॉप्टर को वायु रक्षा मंजूरी नहीं थी`
Advertisement

`मोदी के हेलीकॉप्टर को वायु रक्षा मंजूरी नहीं थी`

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज जहां अपनी उड़ान में देरी किये जाने का दावा किया वहीं उड्डयन अधिकारियों ने कहा कि देरी की मुख्य वजह थी कि मोदी के निजी चार्टर विमान को बरेली में वायु सेना केंद्र पर उतरने के लिए जरूरी वायु रक्षा मंजूरी नहीं मिली थी।

नई दिल्ली : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज जहां अपनी उड़ान में देरी किये जाने का दावा किया वहीं उड्डयन अधिकारियों ने कहा कि देरी की मुख्य वजह थी कि मोदी के निजी चार्टर विमान को बरेली में वायु सेना केंद्र पर उतरने के लिए जरूरी वायु रक्षा मंजूरी नहीं मिली थी।
उड्डयन सूत्रों ने कहा कि बरेली हवाई अड्डा भारतीय वायु सेना के अधीन है और इसलिए सभी असैन्य विमानों को वायु रक्षा मंजूरी की जरूरत होती है जो मोदी के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली थी। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद स्थित निजी चार्टर कंपनी वास्तविक उड़ान समय से कुछ मिनट पहले ही उड़ान कार्यक्रम दे रही है जिससे देरी हो रही है।
सूत्रों ने कहा कि इस वजह से वायु यातायात नियंत्रण (एटीसी) उड़ानों को मंजूरी नहीं दे पाया क्योंकि उनके पास विमान को उड़ान भरने देने के लिए समय पर निर्देश नहीं मिले थे। मोदी ने बरेली में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं देरी से आने के लिए आपसे माफी मांगता हूं। आपको इस गर्मी में इंतजार करना पड़ा। लेकिन यह देरी मेरी वजह से नहीं हुई। दिल्ली हवाई अड्डे पर मैं सुबह 9:30 बजे से बैठा था लेकिन हमारे हेलीकॉप्टर को उड़ान की अनुमति नहीं दी जा रही थी।’ (एजेंसी)

Trending news