यूपी में कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा : मोदी

यूपी में भाजपा के चुनावी अभियान के तहत भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने सपा के गढ़ में मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस दोनों पर जोरदार हमला किया।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
कानपुर/इटावा : भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस राज में देश ने 60 वर्षों में बर्बादी ही देखी है, लेकिन इस बार कांग्रेस उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में खाता नहीं खोल पाएगी। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दुष्कर्मियों पर नेताजी का मन मुलायम हो जाता है। नेता जी को जहां कठोर होना चाहिए वहां वह मुलायम हो जाते हैं। मोदी ने कहा, `नेता जी! हवा का रूख पहचानो।`
कानपुर में मोदी ने जनता से कहा कि इस बार वह एक ऐसी सरकार चुनें जो रिमोट से न चलती हो। मोदी ने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बनने के 100 दिनों के बाद महंगाई कम हो जाएगी लेकिन क्या महंगाई कम हुई। महंगाई में और इजाफा होता चला गया। कांग्रेस ने 10 करोड़ नौजवानों को नौकरी देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने यह काम भी नहीं किया।
उन्होंने कहा कि देश की जनता के साथ वादाखिलाफी करने वालों को अब उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अंहकार सातवें आसमान पर पहुंच गया है, इसीलिए उसे न तो देश के किसानों की चिंता है और न ही जवानों की फिक्र है।

इससे पूर्व इटावा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने दुष्कर्म को लेकर विवादास्पद बयान देने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि दुष्कर्मियों के लिए नेताजी का मन एक दम मुलायम है। मोदी ने कहा कि उप्र के यदुवंशियों की चिंता नेताजी को नहीं है। नेताजी को सिर्फ जानवरों से प्यार है।
मोदी ने कहा, 'उप्र के मुख्यमंत्री ने हमसे शेर मांगे लेकिन अच्छा होता कि वह गिर की गाय मांगते। गाय यहां आती तो यहां के यदुवंशियों को रोजगार का एक अच्छा साधन मिलता और इससे उनकी आर्थिक उन्नति और तरक्की होती।'
उन्होंने कहा कि यह उप्र का दुर्भाग्य है कि यहां की पूर्ववर्ती सरकार को हाथियों से प्यार था और अब इस सरकार को शेर से है। जानवरों से प्यार करने वाले ये लोग इंसानों से कब प्यार करना सीखेंगे। मोदी ने कहा कि उप्र में किसानों की दुर्दशा हो रही है। नौजवानों के पास रोजगार नही हैं तो किसानों को उनके मेहनत की कमाई नहीं मिल रही है।
मोदी ने कहा कि दिल्ली और लखनऊ को परिवारवाद से मुक्ति दिलानी है। आजादी के बाद जितने जवान शहीद हुए हैं और उससे अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि अब तक आप शासक चुनते आए हैं, लेकिन इस बार सेवक चुनिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आपने 60 वर्ष दिए, लेकिन मुझे आप केवल 60 महीने दीजिए, मैं आपकी किस्मत बदल दूंगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस गरीबी का मजाक उड़ाती है और उसके शहजादे गरीबों के घरों में जाकर बच्चों को गोंद में लेकर तस्वीर खिंचवाते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.