मुलायम के बयान पर मचा बवाल,एक सुर में निंदा
Advertisement

मुलायम के बयान पर मचा बवाल,एक सुर में निंदा

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा आज दिए गए विवादित बयान की राजनीतिक दलों के साथ-साथ महिला एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कड़ी निंदा की है ।

fallback

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा आज दिए गए विवादित बयान की राजनीतिक दलों के साथ-साथ महिला एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कड़ी निंदा की है । मुलायम ने बलात्कारियों को दी जाने वाली मौत की सजा पर सवाल उठाते हुए कहा था, ‘लडकों से गलती हो जाती है’ पर इसका मतलब यह थोड़े ही है कि उन्हें सूली पर लटका दिया जाए । मुलायम के विवादित बयान के कुछ ही घंटे बाद कांग्रेस ने उनकी टिप्पणी को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया ।
कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई नेता बलात्कार जैसे अपराध के बारे में ऐसा बयान देता है । ऐसे बयान उन लोगों का हौसला बढ़ाते हैं जो इन अपराधों में शामिल हैं ।’ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह बयान देकर मुलायम सिंह ‘अल्पसंख्यक राजनीति’ कर रहे हैं क्योंकि हालिया मुजफ्फरनगर दंगों में कई महिलाओं से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था ।
स्वामी ने कहा, ‘मुलायम सिंह यादव ने निर्भया मामले में भी अल्पसंख्यक राजनीति करने की बात सोची होगी ।’ भाजपा नेता ने कहा कि ऐसा कोई कानून नहीं है जिसके तहत नाबालिगों को मौत की सजा दी जाती हो । किशोर न्याय कानून के तहत इन अपराधों के लिए नाबालिगों को तीन साल में रिहा कर दिया जाता है ।
मुरादाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुलायम ने यह भी कहा था कि निर्भया मामले के बाद लोगों को चिंता होने लगी है । (एजेंसी)

Trending news