भावी पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय रैली में कहा, जनता के भरोसे को टूटने नहीं दूंगा

भाजपा की शानदार जीत के बाद शुक्रवार देर शाम अहमदाबाद में आयोजित विजय रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह जनता के भरोसे को टूटने नहीं देंगे और 21वीं सदी को भारत का बना देंगे।

Updated: May 17, 2014, 12:37 AM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
अहमदाबाद/वड़ोदरा : भाजपा की शानदार जीत के बाद शुक्रवार देर शाम अहमदाबाद में आयोजित विजय रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह जनता के भरोसे को टूटने नहीं देंगे और 21वीं सदी को भारत का बना देंगे। मोदी ने कहा कि वह हारे हुए लोगों के साथ भी पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह सभी दलों को साथ लेकर चलेंगे।
मोदी ने कहा कि मेरे जीवन का यह पहला चुनाव है कि मैंने अहमदाबाद में कोई रैली नहीं की और यही मेरी सफलता है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक का खेल खेलने वालों ने विकास पर चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन हमने विकास और गुड गवर्नेंस पर चुनाव लड़ा। मोदी ने कहा कि युवाओं ने जातिवाद को तोड़ दिया और इस चुनाव में जाति से ऊपर उठकर वोट डाले।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब तोड़ने की राजनीति का खेल खत्म हो चुका है और आज से जोड़ने की राजनीति शुरू होगी। उन्होंने कहा कि अब नए समाजशास्त्र की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि पहली बार देश की जनता ने एक दल बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया है, पूरे बहुमत के साथ दिया है।
मोदी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की ताकत है कि मुझ जैसे गरीब परिवार के बच्चे को सिर पर बिठा लिया। उन्होंने कहा, 'आप लोगों का मुझ पर पूरा अधिकार है। हम आपके भरोसे कभी टूटने देंगे। देशवासियों के विश्वास को चोट नहीं पहुंचेगी। यह मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं।' मोदी ने कहा कि अगर मुझसे कुछ कमी रह जाए तो समझना कि मुझसे सीखने में कुछ कमी रह गई है।
नरेंद्र मोदी ने साफ किया कि वह हारे लोगों को नीचा नहीं दिखाएंगे। उन्होंने कहा, 'जनता ने यह जनादेश किसी को नीचा दिखाने के लिए नहीं दिया। हमारे लिए उन पार्टियों का भी उतना ही महत्व है, जितना किसी बड़ी पार्टी का। मैं जानता हूं वे भी देश हित में काम करना चाहते हैं।' मोदी ने कहा कि यह भारत माता अकेले मोदी या बीजेपी की नहीं है, यह 125 करोड़ देशवासियों की है।
इससे पहले वड़ोदरा में जनता का अभिनंदन करने पहुंचे मोदी ने कहा कि राजनीति में कोई दुश्मन नहीं होता। राजनीति में केवल प्रतिस्पर्धा होती है। यह लोकतंत्र की ताकत है। मैं देश को आगे ले जाने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग की अपील करता हूं।
मोदी ने कहा कि मेरा मंत्र है-'सबका साथ, सबका विकास'। यह खोखले शब्द नहीं हैं। मोदी ने कहा, 'यह मेरे वर्क कल्चर का डीएनए है।' मोदी ने कहा-देश की जनता ने 'ट्रिपल सेंचुरी' लगाई है। एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें दी हैं। देश की जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। हमें हिंदुस्तान को आगे ले जाना है। सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के सपने को पूरा करना है।
मोदी ने कहा-देश के इतिहास में कांग्रेस के बाद पहली बार शुद्ध रूप से बीजेपी की सरकार बनने वाली है। लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वडोदरा पहुंचे भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि वडोदरा के लोगों ने पांच लाख 70 हजार से अधिक मतों से जिताकर एक इतिहास बनाया है।
मोदी ने कहा, `वडोदरा से नामांकन भरने के बाद मैं केवल यहां 50 मिनट दे पाया था लेकिन आप लोगों ने मुझे पांच लाख 70 हजार से अधिक वोटों से जीता दिया। आम चुनाव में इतने वाटों से कोई नहीं जीता। चुनाव इतिहास में यह एक रिकॉर्ड है। मैं यहां के लोगों का अभिनंदन करता हूं। मैं आप लोगों को प्रणाम करता हूं, आप लोगों ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभायी है। मैं वडोदरा की जनता का सिर झुकाकर नमन करता हूं।`
मोदी ने कहा, `वाराणसी ने मोदी के मौन पर मुहर लगा दी। मुझे बनारस में अपनी बात रखने का अवसर नहीं मिला लेकिन जिस तरह से बनारस के लोगों ने मेरे मौन पर मुहर लगाया है, यह इतिहास में दर्ज में होगा।` मोदी ने लोगों से पूछा कि आज का दिन कैसा लग रहा है। मोदी ने कहा, `अच्छे दिन आने वाले हैं।`
मोदी ने कहा कि वह गुजरात की जनता के आभारी हैं जिन्होंने लोकसभा की सभी सीटें भाजपा को दे दीं। वडोदरा ने नया रिकॉर्ड बनाया है। भाजपा नेता ने कहा, `निष्पक्ष मीडिया, चुनाव आयोग और निष्पक्ष एनजीओ ने मतदान के लिए जो अभियान चलाया मैं उसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं।`