NDA को 300 से ज्यादा सीटें, कांग्रेस को 65-75: भाजपा

सोलह मई को आने वाले चुनावी नतीजों के ‘चमत्कारी और अविस्मरणीय’ होने की भविष्यवाणी करते हुए भाजपा ने रविवार को दावा किया कि राजग को लोकसभा में 300 से ज्यादा सीटें मिलेगी, जबकि कांग्रेस आजादी के बाद से अपने सबसे कमजोर प्रदर्शन में केवल 65 से 75 सीटों के बीच सिमटकर रह जाएगी।

Updated: May 4, 2014, 08:48 PM IST

देहरादून : सोलह मई को आने वाले चुनावी नतीजों के ‘चमत्कारी और अविस्मरणीय’ होने की भविष्यवाणी करते हुए भाजपा ने रविवार को दावा किया कि राजग को लोकसभा में 300 से ज्यादा सीटें मिलेगी, जबकि कांग्रेस आजादी के बाद से अपने सबसे कमजोर प्रदर्शन में केवल 65 से 75 सीटों के बीच सिमटकर रह जाएगी।
भाजपा के मुख्य मीडिया समन्वयक रविशंकर प्रसाद ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘पूरे देश में बदलाव की चाहत है और एक बात साफ नजर आ रही है कि 16 मई को आने वाले चुनावी नतीजे चमत्कारी और अविस्मरणीय होंगे।’ उन्होंने याद दिलाया कि गत सितंबर-अक्टूबर में कुछ टेलीविजन न्यूज चैनलों ने भाजपा को केवल 160 और राजग को 175 सीटें ही मिलने का पूर्वानुमान लगाया था। लेकिन डेढ़ माह पहले मार्च में उन्हीं चैनलों ने भाजपा को 229 और राजग को 275 तक पहुंचा दिया।
प्रसाद ने कहा, ‘अभी 105 सीटों पर मतदान होना बाकी है और चुनावी नतीजे आने में भी 11-12 दिन शेष हैं। हमारा दावा है कि अंतिम परिणाम में भाजपा बहुमत के आंकड़े के करीब रहेगी जबकि राजग को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगीं।’ भाजपा नेता ने कहा कि भ्रष्टाचार, मंहगाई और कुशासन के कारण पूरे देश में पिछड़ रही कांग्रेस आजादी के बाद से अपने सबसे कमजोर प्रदर्शन की ओर बढ़ रही है और चुनाव के बाद वह 65 से 75 सीटों के बीच सिमटकर रह जायेगी। (एजेंसी)