मतगणना हॉल में फोटोग्राफी की अनुमति नहीं: निर्वाचन आयोग

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की 16 मई को होने वाली मतगणना केंद्र की मीडिया को फोटोग्राफ अथवा वीटियोग्राफी करने की मनाही की है।

भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की 16 मई को होने वाली मतगणना केंद्र की मीडिया को फोटोग्राफ अथवा वीटियोग्राफी करने की मनाही की है।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मंगलवार को यहां कहा गया है कि आयोग ने कहा है कि केवल आधिकारिक रूप से सम्पूर्ण गणना प्रक्रिया की रिकार्डिग की अनुमति होगी। मतगणना केन्द्र की मीडिया को फोटोग्राफ अथवा वीडियोग्राफी करने की अनुमति नहीं है। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि गणना हॉल में धूम्रपान की भी अनुमति नहीं होगी।
मतगणना हॉल में रिटर्निग आफिसर और आयोग के प्रेक्षकों को छोड़कर किसी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मध्यप्रदेश की 29 लेाकसभा सीटों की मतगणना 16 मई को सुबह आठ बजे प्रारंभ होगी। संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना के साथ विदिशा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना भी सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.