राहुल को अमेठी में हारने का डर, सीट बचाने के लिए दर दर भटक रहे: मोदी

By Bimal Kumar | Last Updated: Wednesday, May 7, 2014 - 15:03

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
वाल्मिकीनगर /पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वाल्मिकीनगर संसदीय क्षेत्र के रामनगर चीनी मिल के हजारी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।
वाल्मिकीनगर से बीजेपी के उम्मीदवार सतीश दूबे के समर्थन में लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को पता भी नहीं था कि इस देश में आदिवासी हैं। आदिवासियों की दशा सुधारने को लेकर कांग्रेस कभी गंभीर नहीं रही है। उन्‍होंने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कई राज्‍यों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाएगा। अमेठी में मतदान के दिन राहुल पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी को अमेठी सीट बचाने के लाले पड़ गए हैं। केवल सीट बचाने के लिए राहुल गांधी आज अमेठी में हैं। अमेठी सीट बचाने के लिए राहुल दर दर भटक रहे हैं। उन्‍हें अमेठी में हारने का डर सता रहा है। नीच राजनीति पर मचे घमासान के बीच मोदी ने सवालिया लहजे में पूछा कि `कौन नीच राजनीति कर रहा है। नीच राजनीति किसे कहते हैं। कांग्रेस अपने गिरेबान में झांके।`
बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि एक चाय बेचने वाला आपको (कांग्रेस) ललकार रहा है। एक गरीब का बच्‍चा आपको ललकार रहा है। इस बात से कांग्रेस नेता आजकल परेशान हैं। उन्‍हें अभी तक किसी ने चुनौती नहीं दी थी, पर अब वे मिल रही चुनौती को बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहे हैं।
मोदी ने सोनिया गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि तीर, लालटेन, हाथी, साइकिल सब आपस में नूरा कुश्‍ती करते हैं। ये सभी दिल्‍ली में एक हैं और सबको मैडम खाना परोसती है। उन्‍होंने यह भी कहा कि एसपी, बीएसपी, जेडीयू, आरजेडी 9 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी।
बीजेपी नेता ने कहा कि अब गरीबों के लिए जीने वाली सरकार आ रही है। उन्‍होंने किसानों से आर्शीवाद मांगते हुए कहा कि आज देश में किसानों के लिए काफी कुछ करने की जरूरत है।
मोदी ने कहा कि मैं देश को बचाने के लिए लड़ रहा हूं, ये मुझे सत्ता में आने से रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई ऐसे राज्य हैं, जहां कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी और यह अमेठी में भी चुनाव हार जाएगी। प्रियंका गांधी की 'नीच राजनीति' वाले बयान का जवाब देते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद गरीबों को अनाज बांटने से इंकार कर दिया। शराब बनाने के लिए अनाज 80 रुपये किलोग्राम बेचे गए, क्या यह नीच राजनीति नहीं है?
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की विदेश नीति की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि हमारे जवानों का सर कलम कर दिया गया और हमारी सरकार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को चिकन बिरयानी खिलाती है, क्या यह नीच राजनीति नहीं है?



First Published: Wednesday, May 7, 2014 - 12:46


comments powered by Disqus