रामदेव ने अमित शाह की टिप्पणी का किया बचाव

योगगुरू बाबा रामदेव ने आज नरेन्द्र मोदी के करीबी माने जाने वाले अमित शाह का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने केवल उन लोगों से बदला लेने का जिक्र किया था जो पिछले छह दशकों में भ्रष्टाचार में शामिल रहे और देश को लूटने का काम किया।

नई दिल्ली : योगगुरू बाबा रामदेव ने आज नरेन्द्र मोदी के करीबी माने जाने वाले अमित शाह का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने केवल उन लोगों से बदला लेने का जिक्र किया था जो पिछले छह दशकों में भ्रष्टाचार में शामिल रहे और देश को लूटने का काम किया।
रामदेव ने कहा, अमित शाह ने क्या गलत कहा ? पिछले 67 वषरे के दौरान जिन्होंने देश को लूटा और जो भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल रहे और इसके बाद वे बदलाव की बात करते हों, निश्चित तौर पर देश के लोगों में उनके प्रति नाराजगी और असंतोष है। रामदेव राष्ट्रपति भवन में ज्ञापन सौंपने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। योगगुरू ने अपने ज्ञापन में भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव जैसे स्वतंत्रता सेनानियों को शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग की जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान 1931 में अपना सर्वस्व न्योछावर किया था।
योगगुरू ने कहा, भारी निराशा के साथ मैं यह कहना चाहता हूं कि भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया लेकिन उन्हें अभी तक मान्यता नहीं मिली है और केंद्र ने शहीद का दर्जा नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी स्वतंत्र और आत्मसम्मान रखने वाला देश अपने वीरों का आभारी होता है।
रामदेव ने कहा कि जिन लोगों ने देश के लिए बलिदान दिया, उनका नाम इंडिया गेट पर स्मारक पर दर्ज होना चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आजाद हिंद फौज का हिस्सा रहे वीर सैनिकों का नाम भी शहीद की सूची में शामिल किया जाना चाहिए। रामदेव ने कहा, तात्या तोपे, राम प्रसाद बिस्मिल, उधम सिंह और कई अन्य सेनानियों के परिवारों को गुरबत में रहना पड़ रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.