ममता का मोदी पर हमला, बोलीं-बांग्‍लादेशियों को वापस भेजने से पहले मुझे वहां भेजो

Last Updated: Monday, May 5, 2014 - 16:50

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली/पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बीजेपी के प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि `यदि वे अप्रवासियों को बांग्‍लादेश वापस भेजना चाहते हैं तो उन्‍हें सबसे पहले मुझे वापस भेजना चाहिए।`
ममता ने मोदी को यह खुली चुनौती उस समय दी जब मोदी ने बीते दिनों आसनसोल में कहा कि वोटबैंक की राजनीति की खातिर देश में जिन बांग्लादेशी घुसपैठियों को रहने की अनुमति दी गई है उन्हें वापस भेजा जाएगा और मजहबी आधार पर बांग्लादेश से बाहर निकाले गए शरणार्थियों का खुले दिल से स्वागत किया जाएगा। मोदी ने यह भी कहा कि बीजेपी की स्थिति बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट है और वोट की राजनीति ने इस देश को बर्बाद कर दिया है।
इससे पहले, ममता बनर्जी ने मोदी को पश्चिम बंगाल के किसी भी निवासी को निर्वासित करने की चुनौती और दिल्ली में तूफान मचाने की धमकी दे डाली। मोदी का नाम लिए बिना ममता ने कहा कि वह किसी भी व्यक्ति को हाथ लगा कर तो देखें, मैं दिल्ली में तूफान मचा दूंगी। ममता ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया।
ममता ने मोदी पर बंगाल के इतिहास से अनभिज्ञ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह देश का इतिहास, बंगाल की विरासत और संस्कृति नहीं जानते और एक के खिलाफ दूसरे को खड़ा कर विभाजन की राजनीति कर रहे हैं जो उन्हें नहीं करने दी जाएगी। तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि अविभाजित भारत और बंगाल के दौर में लोग दूसरे स्थानों से यहां रहने के लिए आते थे। उन्होंने कहा कि मोदी अनावश्यक रूप से बंगालियों और गैरबंगालियों के बीच दरार डाल रहे हैं।



First Published: Monday, May 5, 2014 - 16:50


comments powered by Disqus