कोई हिटलर बनने का सपना देख रहा है : पवार
Advertisement

कोई हिटलर बनने का सपना देख रहा है : पवार

राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने रविवार को मोदी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हिटलर बनने का ‘‘सपना’’ देख रहे हैं और लोकसभा चुनावों में लोगों से उनके इस ‘‘प्रयास’’ को विफल करने की अपील की ।

fallback

नई दिल्ली : राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने रविवार को मोदी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हिटलर बनने का ‘‘सपना’’ देख रहे हैं और लोकसभा चुनावों में लोगों से उनके इस ‘‘प्रयास’’ को विफल करने की अपील की ।
मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने ट्विट किया, ‘‘कोई इस देश में हिटलर बनने का सपना देख रहा है। हमें इस तरह की ताकतों को सफल नहीं होने देना चाहिए। हमें इन चुनावों में उनके प्रयास को विफल करना चाहिए।’’ केंद्रीय कृषि मंत्री पवार ने गुजरात के मुख्यमंत्री पर भारत छोड़ो आंदोलन को लेकर उनकी टिप्पणी की भी आलोचना की।
उन्होंने कहा, ‘‘नमो के मुताबिक गांधी जी ने वर्धा से भारत छोड़ो आंदोलन की शुरूआत की.. शुक्र है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि इसे अहमदाबाद से शुरू किया गया था..।’’ महिला आरक्षण को लेकर भाजपा पर प्रहार करते हुए पवार ने ट्विट किया, ‘‘विधायिका में हम महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देना चाहते हैं। भाजपा नेता अकेले में इसका हमेशा मजाक बनाते हैं। वे इस देश को कैसे चलाएंगे..?’’ लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी कई गैर भाजपा नेताओं के हमले की जद में हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी पर ‘‘जहर की खेती’’ कर विभाजनकारी राजनीति में संलिप्त रहने के आरोप लगाए जबकि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर ‘‘गुस्से की राजनीति’’ करने के आरोप लगाए। (एजेंसी)

Trending news