सोनिया ने रायबरेली से भरा नामांकन, बोलीं-चुनाव में सब कुछ अच्छा होगा

रायबरेली संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे संसदीय क्षेत्र में हो रहे चुनाव में सब कुछ बहुत अच्छा होगा।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
रायबरेली : रायबरेली संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे संसदीय क्षेत्र में हो रहे चुनाव में सब कुछ बहुत अच्छा होगा।
नामाकंन कर वापस आने पर संवावदाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आपने नामांकन कर दिया और आपको अपने संसदीय क्षेत्र के माहौल से क्या लग रहा है, सोनिया गांधी ने कहा कि हां, अपना नामांकन कर दिया है और सब कुछ बहुत अच्छा होगा।
अपने सांसद पुत्र राहुल गांधी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची सोनिया ने जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह के सामने पर्चा दाखित किया। उनके साथ पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा को भी आना था लेकिन वह किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच सकी। सोनिया और राहुल के फुरसतगंज हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद जगह-जगह कार्यकताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सोनिया के स्वागत में आईटीआई, मऊ महिल अनेक स्थानों पर सड़कों पर गुलाब की पंखुडिया बिछायी गयी और सड़क के दोनों ओर खड़ी महिलाएं और बच्चे उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे। इस दौरान सोनिया और राहुल ने कार के अंदर से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। चौथे चरण के चुनाव नामांकन के पहले दिन पर्चा दाखिल करने पहुंची सोनिया ने परंपरा के अनुसार कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में हवन किया। बाद में वह पर्चा दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट रवाना हुई।
सोनिया के साथ मौजूद उनके बेटे और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जब यह पूछा गया कि आपके चचेरे भाई एवं पडोसी संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रहे भाजपा वरुण गांधी ने आपके प्रयासों से अमेठी संसदीय क्षेत्र में किये गये कार्यो की सराहना की है राहुल ने कहा हमने अमेठी में पूरी रणनीति के तहत काम किया है।
उन्होंने कहा कि हमने अमेठी संसदीय क्षेत्र में किसानों के लिए फूड पार्क के साथ साथ अन्य विकास कार्यो को काफी लम्बी सोच के साथ कार्यो पर काम करने की रणनीति बनाई थी। राहुल ने कहा कि वरुण गांधी जो कह रहे हैं वह सही कह रहे हैं। गौरतलब है कि कल सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में अपनी एक चुनावी सभा में भाजपा उम्मीदवार वरुण गांधी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी द्वारा किये गये विकास कार्यो की तारीफ की थी। अमेठी संसदीय क्षेत्र से उनके मुकाबले आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास और भाजपा से स्मृति ईरानी के चुनाव मैदान में उतर कर दी जा रही चुनौती कितना असर डालेगी, राहुल ने कहा कि अमेठी से मेरा दिल का रिश्ता है यह अमेठी की जनता पर है कि वे कैसा ’रिसपांड’ करती है।
इससे पहले, सोनिया गांधी के साथ राहुल के अलावा कैप्टन सतीश शर्मा भी मौजूद थे। गाड़ी स्वयं राहुल चला रहे थे। खासकर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता हाथों में पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका के भी पोस्टर और बैनर लिये थे लेकिन उनके किन्हीं कारणो से अपनी मां के नामांकन में उनके साथ नहीं आ सकी जिससे कारकुनों में मायूसी हुई। रायबरेली में आगामी 30 अप्रैल को मतदान होगा।
सोनिया गांधी वर्ष 2004 के बाद से लगातार लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व कर रही है और इस सीट से उनका यह चौथा चुनाव है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया वर्ष 1999 में अमेठी सीट से पहली बार लोकसभा पहुंची थीं, मगर 2004 में उन्होंने अमेठी सीट अपने पुत्र राहुल गांधी के लिए छोड़कर रायबरेली से चुनाव लड़ा था। एक साथ लाभ के दो पदों पर रहने के विवाद के कारण सोनिया ने वर्ष 2006 में लोकसभा की सदस्यता से त्याग देने के बाद, रायबरेली से उप चुनाव लड़ा था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.