बिहार में मतदान से पहले विस्फोट, CRPF के दो जवान शहीद
Advertisement

बिहार में मतदान से पहले विस्फोट, CRPF के दो जवान शहीद

बिहार में गुरुवार सुबह माओवादियों द्वारा किए गए एक बम विस्फोट में जमुई संसदीय सीट के एक मतदान केंद्र जा रहे सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए।

fallback

मुंगेर : बिहार में गुरुवार सुबह माओवादियों द्वारा किए गए एक बम विस्फोट में जमुई संसदीय सीट के एक मतदान केंद्र जा रहे सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए।
खड़गपुर के डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि सीआरपीएफ और बिहार पुलिस का दल दो जीपों में सवार होकर जा रहा था। भीमबंध जंगल के प्रवेश स्थल के समीप सवालाख बाबा मंदिर के पास पुल के नीचे लगाए गए आईईडी में माओवादियों ने विस्फोट कर दिया और जवान विस्फोट की चपेट में आ गए। सीआरपीएफ के दो घायल जवानों ने अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में दम तोड़ दिया। तीन अन्य घायलों को राज्य की राजधानी पटना से करीब 170 किमी दूर मुंगेर जिले के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रंजन ने बताया कि यह घटना जमुई (अजा, सुरक्षित) सीट पर मतदान शुरू होने से ठीक डेढ़ घंटा पहले, सुबह करीब 5 बज कर 30 मिनट पर हुई। जमुई संसदीय सीट से लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला जदयू के नेता और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी तथा राजद के सुधांशु शेखर भास्कर से है।
जमुई सहित बिहार की छह संसदीय सीटों पर आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। सभी छह सीटें जमुई, औरंगाबाद, सासाराम, गया, नवादा और कराकट राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में हैं। माओवादियों ने पहले ही यहां चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया है। (एजेंसी)

Trending news