विपक्षी उम्मीदवार के लिए एक इंच नहीं छोड़ेगी तृणमूल: ममता

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनकी पार्टी जंगीपुर लोकसभा क्षेत्र समेत किसी भी सीट पर किसी विपक्षी उम्मीदवार के लिए एक इंच नहीं छोड़ेगी। जंगीपुर से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

जंगीपुर (प.बंगाल) : तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनकी पार्टी जंगीपुर लोकसभा क्षेत्र समेत किसी भी सीट पर किसी विपक्षी उम्मीदवार के लिए एक इंच नहीं छोड़ेगी। जंगीपुर से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।
ममता ने तृणमूल उम्मीदवार हाजी नुरूल इस्लाम के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा, कांग्रेस और माकपा मिलजुल कर खेल रहे हैं। लेकिन हम इस तरह के किसी खेल में नहीं हैं। राष्ट्रपति या उनके पुत्र का एक बार भी नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा, मैं हाजी नुरूल, इंद्रनील (सेन) या मोहम्मद अली को यहां मिलजुल कर मैच खेलने के लिए नहीं लायी हूं।
सेन सियासत में नए आए हैं और कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार, केन्द्रीय मंत्री अधीर चौधरी से बहरामपुर सीट पर टकरा रहे हैं जबकि, मोहम्मद अली मुर्शिदाबाद से तृणमूल के उम्मीदवार हैं। प्रणब 2009 में जंगीपुर से चुनाव जीते थे। जब वह राष्ट्रपति बने तो उनके पुत्र अभिजीत 2012 के उपचुनाव में सांसद बने।
नूरूल बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल के सांसद है। वह बशीरहाट के रहने वाले हैं, लेकिन इस बार तृणमूल ने उन्हें जंगीपुर भेजा है। इसपर कुछ हल्कों में खुसर-पुसर शुरू हो गई है। बहरहाल, ममता ने लोगों से नूरूल को मत देने का आह्वान करते हुए कहा है कि नूरूल ‘‘उनके अपने भाई से ज्यादा हैं।’’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सिर्फ ‘‘झूठे वादे करती है।’’ उन्होंने दावा किया कि ‘‘कांग्रेस को एक बड़ा शून्य मिलेगा।’’ ममता ने कहा, ‘‘केन्द्र राज्य से एक लाख करोड़ रूपये ले रहा है। अगर ऐसा नहीं होता तो हम राज्य के युवाओं के लिए 20 लाख रोजगार सुनिश्चित करते।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमने लंबे संघर्ष के बाद माकपा को उखाड़ फेंका और मैं नहीं समझती हूं कि लोग उन्हें वापस लाएंगे।’’ ममता ने दावा किया कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार के गठन में प्रमुख भूमिका निभाएगी और लोगों से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में तृणमूल उम्मीदवारों को लोकसभा में भेजें। उन्होंने मालदा के अपने होटल के कमरे में पिछले हफ्ते लगी आग की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘साजिश रची जा रही है। मेरे खिलाफ उनमें बहुत गुस्सा है।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.