दूसरा टेस्ट : न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा

न्यूजीलैंड ने आज यहां वेस्टइंडीज के डेरेन ब्रावो और शिवनारायण चंद्रपाल जैसे मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना पलड़ा भारी कर दिया। न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में 441 रन बनाए।

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड ने आज यहां वेस्टइंडीज के डेरेन ब्रावो और शिवनारायण चंद्रपाल जैसे मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना पलड़ा भारी कर दिया। न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में 441 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने बारिश से प्रभावित दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 158 रन बनाए। वह अब भी न्यूजीलैंड से 283 रन पीछे हैं।
बारिश के कारण आज केवल 63.1 ओवर का खेल ही हो पाया। केवल किर्क एडवर्डस (55) और मलरेन सैमुअल्स ही क्रीज पर पांव जमा पाये। इन दोनों ने अर्धशतक जमाये। सैमुअल्स अब भी 50 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े नरसिंह देवनारायण ने 11 रन बनाये हैं। अपना केवल चौथा टेस्ट मैच खेल रहे न्यूजीलैंड के आलराउंडर कोरे एंडरसन ने अपनी टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलायी। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले डेरेन ब्रावो (4) और एडवर्डस को आउट किया।
वेस्टइंडीज ने सकारात्मक शुरूआत की। एडवर्डस और कीरेन पावेल ने पहले विकेट के लिये 46 रन जोड़े। न्यूजीलैंड की तरफ से नयी गेंद संभालने वाले ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी ने गेंद को काफी मूव कराया और अंपायरों ने उनकी कई अपील ठुकरायी। साउथी को आखिर में सफलता मिली जब उन्होंने पावेल (21) को पगबाधा आउट किया। बोल्ट ने अपने दूसरे स्पैल में चंद्रपाल को पवेलियन भेजा। ब्रावो पहले टेस्ट की मैराथन पारी का जादुई टच बरकरार नहीं रख पाये और एंडरसन की गेंद पर दूसरी स्लिप में पीटर फुल्टन को कैच दे बैठे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.