एक्शन में सुधार से ईशांत फॉर्म में लौटा: ईशांत के बचपन के कोच
Advertisement

एक्शन में सुधार से ईशांत फॉर्म में लौटा: ईशांत के बचपन के कोच

ईशांत शर्मा के बचपन के कोच श्रवण कुमार का मानना है कि हाल के समय में इस तेज गेंदबाज की सभी आलोचनाएं जायज थी लेकिन उन्हें खुशी है कि उनके इस प्रिय शिष्य ने शानदार तरीके से इनका जवाब दिया।

एक्शन में सुधार से ईशांत फॉर्म में लौटा: ईशांत के बचपन के कोच

नई दिल्ली : ईशांत शर्मा के बचपन के कोच श्रवण कुमार का मानना है कि हाल के समय में इस तेज गेंदबाज की सभी आलोचनाएं जायज थी लेकिन उन्हें खुशी है कि उनके इस प्रिय शिष्य ने शानदार तरीके से इनका जवाब दिया।

ईशांत ने 74 रन देकर सात विकेट लिये जिससे भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 95 रन से हराया। श्रवण ने कहा, आप इसका खंडन नहीं कर सकते कि लगातार एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना ईशांत की बड़ी समस्या है।

उम्मीद है कि इस सीरीज से वह बेहतर गेंदबाज बनेगा। लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिये उसकी आलोचना हुई और यह जायज थी। नहीं तो वह अपनी कमजोरियों को दूर करके दमदार वापसी नहीं कर पाता।

ईशांत किस तरह की समस्या से जूझ रहे थे इस सवाल पर श्रवण ने भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद को दोष देने में हिचकिचाहट नहीं दिखायी। उन्होंने कहा, ईशांत तेज गेंदबाज था जिसे प्रसाद ने लाइन व लेंथ का गेंदबाज बना दिया। एक समय वह अपनी तेजी खो चुका था। एक परेशानी से दूसरी परेशानी भी होने लगी और उसका एक्शन गड़बड़ा गया। इससे उसकी तेजी के अलावा आत्मविश्वास पर भी असर पड़ा।

श्रवण ने इंग्लैंड दौरे से पहले ईशांत से बात की थी। उन्होंने कहा, मैंने उससे कहा कि वह अपनी कलाई की स्थिति पर गौर करे जो सीधी होती है। इसके अलावा गेंद छोड़ते समय उसकी छाती अधिक सामने होती थी लेकिन उसे तेजी लाने के लिये पुराने एक्शन पर लौटने की जरूरत थी। मैंने यही बातें उससे की थी और मुझे लगता है कि (गेंदबाजी कोच) जो डावेस ने उसके साथ अच्छा काम किया।

Trending news