महिला क्रिकेट की पूर्व कप्तान अंजुम बनीं कबड्डी कमेंटेटर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा इन दिनों यहां विश्व कबड्डी लीग में कमेंट्री करती नजर आ रही हैं और उनका कहना है कि वह हमेशा क्रिकेट से इतर खेलों में भी हाथ आजमाने को तैयार रही हैं।

बर्मिंघम : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा इन दिनों यहां विश्व कबड्डी लीग में कमेंट्री करती नजर आ रही हैं और उनका कहना है कि वह हमेशा क्रिकेट से इतर खेलों में भी हाथ आजमाने को तैयार रही हैं।

अर्जुन और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त अंजुम को भारत की सबसे सफल महिला क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है। उन्होंने कहा कि कुछ अलग करने की चाहत में उन्होंने कबड्डी लीग की कमेंट्री का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

उन्होंने कहा, ‘जब मुझसे विश्व कबड्डी लीग में कमेंट्री के लिये संपर्क किया गया तो मैने अपने हाथ इस खेल में आजमाये और इसे समझा। मैने खेल के प्रारूप को समझा और खेलकर कमेंट्री की तैयारी की। हम सभी कबड्डी को जानते हैं। मैंने बचपन में इस खेल को देखा और खेला है। हमने क्रिकेट की तैयारी के सत्रों में भी कबड्डी खेली। मैं हमेशा नयी चीजें सीखने को तत्पर रहती हूं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.