सिडनी वनडे : इंग्लैंड पर जीत के साथ आस्ट्रेलिया का श्रृंखला पर कब्जा

Last Updated: Sunday, January 19, 2014 - 16:29

सिडनी : आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला अपने नाम कर ली है। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में मेहमान टीम को 5-0 से हराया था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 243 रन बनाए जबकि मेजबान टीम ने 40 ओवरो में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
आस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच (22), डेविड वार्नर (71) और कप्तान माइकल क्लार्क (34) के विकेट गंवाए। शान मार्श 71 और ब्रैड हेडिन 37 रनों पर नाबाद लौटे। मार्श ने अपनी 89 गेंदों पर सात चौके लगाए जबकि हेडिन ने 33 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 72 रनों नाबाद साझेदारी की।
फिंच और वार्नर ने आस्ट्रेलिया को सटीक शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े थे। इसके बाद वार्नर और मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। वार्नर के आउट होने के बाद मार्श ने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।
वार्नर ने 70 गेंदों की शानदार पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। फिंच ने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए जबकि कप्तान ने 28 गेंदों पर चार चौके जड़े। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन, बेन स्टोक्स और रवि बोपारा ने एक-एक सफलता हासिल की।
इससे पहले, इंग्लैंड के लिए इयोन मोर्गन ने 54 रन बनाए। टिम ब्रेस्नन 41 रनों पर नाबाद लौटे। मोर्गन ने 58 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि ब्रेस्नन ने 29 गेंदों की तेज पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े।
कप्तान एलिस्टर कुक ने 35, इयान बेल ने 29, स्टोक्स ने 15, गैरी बैलेंस ने 26 और बोपारा ने 21 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से नेथन कोल्टर नील ने तीन सफलता हासिल की। जेम्स फॉल्कनर और डेनियल क्रिस्टियन ने दो-दो विकेट लिए। वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। (एजेंसी)





comments powered by Disqus