आस्ट्रेलियाई ओपन: पेस को दोहरी सफलता, बोपन्ना-कुरैशी बाहर

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने पुरुष युगल और मिश्रित युगल में रविवार को यहां जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में जगह बनायी लेकिन रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी का पुरुष युगल में अभियान तीसरे दौर में थम गया। महेश भूपति ने भी मिश्रित युगल में दूसरे दौर में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला अपने पुराने जोड़ीदार पेस से होगा।

Updated: Jan 19, 2014, 04:02 PM IST

मेलबर्न : भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने पुरुष युगल और मिश्रित युगल में रविवार को यहां जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में जगह बनायी लेकिन रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी का पुरुष युगल में अभियान तीसरे दौर में थम गया। महेश भूपति ने भी मिश्रित युगल में दूसरे दौर में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला अपने पुराने जोड़ीदार पेस से होगा।
पेस और चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने भारत के एक अन्य खिलाड़ी युकी भांबरी और न्यूजीलैंड के माइकल वीनस की गैर वरीय जोड़ी को 6-3, 6-2 से हराकर उनके स्वप्निल अभियान पर विराम लगाया। इसके बाद पेस ने स्लोवेकिया की डेनियल हंतुचोवा के साथ मिलकर मिश्रित युगल के पहले दौर में क्रोएशिया की एलिया तोमायानोविच और आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 7-5, 4-6, 10-7 से पराजित किया।
उनका अगला मुकाबला भूपति और रूस की एलेना वेसनिना की आठवीं वरीय जोड़ी से होगा जिन्होंने पहले दौर में अरांत्सा पैरा सांतोजा और डेविड मारेरो की स्पेनशि जोड़ी को 6-7, 6-4, 10-5 से हराया। भारत के रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने कल ही अपने अपने जोड़ीदारों के साथ मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया था।
पुरुष युगल में हालांकि पेस अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं जो खिताब की दौड़ में बने हुए हैं। बोपन्ना और पाकिस्तान के उनके जोड़ीदार ऐसाम उल हक कुरैशी भी आज तीसरे दौर में फिलीपीन्स के ट्रेट हुई और ब्रिटेन के डोमिनिक इंग्लोट की 12वीं वरीय जोड़ी से 79 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-7 से हार गयी। (एजेंसी)