निलंबित आरसीए 2014-15 कार्यक्रम में शामिल नहीं

बीसीसीआई द्वारा निलंबित राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) आगामी घरेलू सत्र में खेलने से चूक सकता है। जब तक दोनों संस्थाओं के बीच ललित मोदी के चुनाव को लेकर कानूनी लड़ाई का मामला सुलझ नहीं जाता, तब तक ऐसा ही रहेगा। बोर्ड के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई द्वारा अंतिम रूप दिये गये घरेलू कार्यक्रम के अनुसार आरसीए इसमें दिखायी नहीं देता लेकिन चीजें तेजी से बदल सकती हैं और जैसे ही मामला सुलझ जाता है, संघ को शामिल कर लिया जायेगा।

निलंबित आरसीए 2014-15 कार्यक्रम में शामिल नहीं

मुंबई : बीसीसीआई द्वारा निलंबित राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) आगामी घरेलू सत्र में खेलने से चूक सकता है। जब तक दोनों संस्थाओं के बीच ललित मोदी के चुनाव को लेकर कानूनी लड़ाई का मामला सुलझ नहीं जाता, तब तक ऐसा ही रहेगा। बोर्ड के सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई द्वारा अंतिम रूप दिये गये घरेलू कार्यक्रम के अनुसार आरसीए इसमें दिखायी नहीं देता लेकिन चीजें तेजी से बदल सकती हैं और जैसे ही मामला सुलझ जाता है, संघ को शामिल कर लिया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई द्वारा क्रिकेट मामलों को चलाने के लिये एक तदर्थ संस्था बनायी गयी है, लेकिन इसका विरोध कर दिया गया है।’ सूत्रों के अनुसार मौजूदा हालातों में आरसीए बीसीसीआई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकता।

सूत्र ने कहा, ‘हम जानते हैं कि क्रिकेटरों को नुकसान होगा, लेकिन हम क्या कर सकते हैं जबकि कोई सहयोग नहीं देगा? हमें कार्यक्रम तय करना है और हम इस कानूनी लड़ाई के खत्म होने का इंतजार नहीं कर सकते।’ सूत्र ने कहा कि बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त इकाईयों को कार्यक्रम भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन उन्हें इसमें शामिल करने क लिये चीजें तेजी से बदली जा सकती हैं लेकिन ऐसा होने के लिये आरसीए और बीसीसीआई के बीच मामला निपटना चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘जल्द ही कार्यक्रम मीडिया को भेज दिया जायेगा।’ राजस्थान ने 2010..11 और 2011..12 में लगातार रणजी ट्राफी खिताब जीता था। आरसीए को बीसीसीआई ने तब निलंबित किया था जब आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को छह मई को इसका अध्यक्ष घोषित किया गया जिन्हें बोर्ड ने इसकी गतिविधियों से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था। यह मामला अब अदालत में है।

आईपीएल के संस्थापक प्रमुख मोदी को 2010 में वित्तीय अनियमितताओं और अनुशासनहीनता के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया गया था। आजीवन प्रतिबंध के बाद से यह 50 वर्षीय क्रिकेट प्रशासक लंदन में रह रहा है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.