अपना विश्व रिकार्ड ध्वस्त करने की तैयारी में बोल्ट

विश्व चैम्पियन धावक उसेन बोल्ट ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पांच वर्ष पहले बर्लिन में बनाए गए अपने ही दोनों विश्व कीर्तिमानों को तोड़ सकते हैं।

किंग्स्टन (जमैका) : विश्व चैम्पियन धावक उसेन बोल्ट ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पांच वर्ष पहले बर्लिन में बनाए गए अपने ही दोनों विश्व कीर्तिमानों को तोड़ सकते हैं। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, चोट से उबरकर अभ्यास के लिए वापस लौटे बोल्ट ने 100 मीटर और 200 मीटर स्पर्धा का अपना ही विश्व कीर्तिमान ध्वस्त करने का संकल्प लिया।
बोल्ट ने बर्लिन विश्व चैम्यिनशिप की 100 मीटर स्पर्धा में 9.59 सेकेंड और 200 मीटर स्पर्धा में 19.19 सेकेंड समय निकालते हुए विश्व कीर्तिमान कायम किया था, जो आज भी उनके नाम बरकरार है।
रेसर्स ट्रैक क्लब में कोच ग्लेन मिल्स के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रहे बोल्ट ने कहा कि मैंने अपने कोच से इस पर चर्चा की कि इन कीर्तिमानों को ध्वस्त करने के लिए क्या करना होगा। उनका मानना है कि यह पूरी तरह संभव है। बोल्ट ने आगे कहा कि मुझे अपने कोच पर पूरा विश्वास है। इसलिए यदि मेरे कोच का कहना है कि ये कीर्तिमान तोड़े जा सकते हैं, तो मुझे लगता है कि मैं इन्हें ध्वस्त कर सकता हूं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.