विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में ब्राजील के नेमार भी
Advertisement

विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में ब्राजील के नेमार भी

ब्राजील के चोटिल स्टार नेमार भी विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में शामिल हैं। इस दौड़ में उन्हें कल फाइनल में खेलने वाली जर्मनी और अर्जेन्टीना की टीमों के सात खिलाड़ियों से भी चुनौती मिलेगी।

रियो डि जनेरियो : ब्राजील के चोटिल स्टार नेमार भी विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में शामिल हैं। इस दौड़ में उन्हें कल फाइनल में खेलने वाली जर्मनी और अर्जेन्टीना की टीमों के सात खिलाड़ियों से भी चुनौती मिलेगी।

फीफा ने कल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की जिसमें अर्जेन्टीना के लियोनल मेस्सी, जेवियर मास्केरानो और एंजिल डि मारिया शामिल है। कप्तान मेस्सी अब तक टूर्नामेंट में चार गोल दाग चुके हैं।

इस सूची में जर्मनी का प्रतिनिधित्व चार खिलाड़ी करते हैं जिसमें कप्तान फिलिप लैम, पांच गोल दागने वाले थामस म्युलर, टोनी क्रूज और मैट्स ह्युमेल्स शामिल हैं। दस खिलाड़ियों की इस सूची में टूर्नामेंट में चार गोल दागने वाले नेमार के अलावा टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर कोलंबिया के जेम्स रोड्रिगेज और नीदरलैंड के अनुभवी आर्येन रोबेन भी शामिल हैं। रोड्रिगेज ने टूर्नामेंट में छह गोल किए हैं।

पिछले विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए गोल्डन बाल पुरस्कार उरूग्वे के डिएगो फोरलान को दिया गया था जबकि 2006 में जिनेदिन जिदान को यह पुरस्कार मिला। वर्ष 2002 में जर्मनी के गोलकीपर ओलिवर कान को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

Trending news