ग्लासगो में भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार शुरूआत

जसप्रीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने ग्रुप ए में कनाडा को 4-2 से हराकर 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। भारत ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाये रखा और आखिरी तक उसने कनाडा को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया।

ग्लासगो : जसप्रीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हाकी टीम ने ग्रुप ए में कनाडा को 4-2 से हराकर 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। भारत ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाये रखा और आखिरी तक उसने कनाडा को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया।

भारत की तरफ से रानी रामपाल (22वें मिनट), पूनम रानी (30वें), जसप्रीत (38 और 54वें मिनट) ने गोल दागे जबकि कनाडा के लिये ब्रेनी स्टेयर्स और कार्ली जोहान्सन ने गोल किये। कनाडा को शुरू में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाया। भारत ने भी इसके तुरंत बाद लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये लेकिन वह इन पर गोल करने में नाकाम रहा।

भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर रानी रामपाल और अपना 100वां मैच खेल रही वंदना कटारिया ने अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया। शुरू में लय हासिल करने के बाद खेल के 22वें मिनट में वंदना ने शानदार मूव बनाया जिस पर रामपाल ने गोल करके भारत का खाता खोला। स्टेयर्स ने हालांकि इसके चार मिनट बाद मैदानी गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। भारत को जल्द ही तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर पूनम रानी ने डिफलेक्शन से गोल करके टीम को फिर से बढ़त दिला दी।
 
भारत को दूसरे हाफ के शुरू में ही पेनल्टी कार्नर मिला जिसे जसप्रीत ने गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद कनाडा ने भी लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये। इनमें से दूसरे पेनल्टी पर जोहान्सन गोल करने में सफल रही। इसके बाद उसने बराबरी का गोल दागने की कोशिश की लेकिन जसप्रीत ने पेनल्टी को गोल में बदलकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ग्रुप ए में ही दक्षिण अफ्रीका ने त्रिनिदाद एवं टोबैगो को 16-0 से रौंदा जबकि ग्रुप बी में आस्ट्रेलिया ने मलेशिया को 4-0 और इंग्लैंड ने वेल्स को 2-0 से हराया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.