'जब कपिल देव ने दाऊद इब्राहिम को डांटकर बाहर भगाया और कहा- चल बाहर निकल '

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने बड़ा खुलासा किया है।

Updated: Oct 28, 2013, 04:44 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई: पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने यह दावा किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ​1986 में कपिलदेव से मिला था। उन्होंने यह खुलासा किया है कि उसने ऑफर दिया था कि अगर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया तो वह हरेक टीम सदस्य को कार गिफ्ट करेगा। हालांकि कपिल देव ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था। यह मैच 1986 में हुआ था जिसमें पाकिस्तान ने भारत को एक विकेट से हरा दिया था।
वेंगसरकर ने कहा कि कपिल देव ने दाऊद से पूछा था कि तुम कौन हो। जब कपिल देव ने दाऊद को डांटकर प्रेस कॉन्फ्रेंस से भगा दिया उसके बाद मजबूर होकर दाऊद को अपने उस प्रस्ताव को रद्द करना पड़ा जिसमें उसने टीम इंडिया के हरके सदस्य को गाड़ी देने की पेशकश की थी। कपिल ने दाऊद को डांटकर भगाया और कहा- चल निकल बाहर। यह मामला वर्ष 1986 का है।
वेंगसरकर के मुताबिक दाऊद को कपिल के सामने एक बिजनेसमैन के रुप में परिचय कराया जा रहा था और यह कहा गया कि वह टीम इंडिया को गाड़ी ऑफर करना चाहते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि दाऊद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में भी आया था। दिलीप ने कहा कि इस मसले पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने कहा था कि इससे (गाड़ी का ऑफर ठुकराने ) कपिल को नुकसान उठाना पड़ सकता है।