अपने आउट होने के तरीके से निराश हूं: अश्विन
Advertisement

अपने आउट होने के तरीके से निराश हूं: अश्विन

भारत के आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार को दूसरे दिन उनका कोई गेंदबाज इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत करने से रोक देगा। इस आफ स्पिनर ने साथ ही भारत की पारी के दौरान अपने आउट होने के तरीके पर भी निराशा जताई।

अपने आउट होने के तरीके से निराश हूं: अश्विन

मैनचेस्टर : भारत के आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार को दूसरे दिन उनका कोई गेंदबाज इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत करने से रोक देगा। इस आफ स्पिनर ने साथ ही भारत की पारी के दौरान अपने आउट होने के तरीके पर भी निराशा जताई।

भारतीय टीम पहली पारी में 152 रन ही बना सकी जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 113 रन बनाए। यह पूछने पर कि क्या यह ऐसा विकेट था जिस पर टीम 150 पर आउट हो सकती है, अश्विन ने कहा, ‘इस पिच पर आप कोई संख्या तय नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा, ‘इस विकेट पर गेंदबाजों के लिए कुछ था और उनके गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। शायद हम कुछ और रन बना सकते थे। आप हमेशा कुछ और रन चाहते हैं। लेकिन हमने अंत में कुछ विकेट हासिल करके अच्छा किया और हम अब भी मैच में बने हुए हैं।’

भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्टुअर्ट ब्राड (25 रन पर छह विकेट) और जेम्स एंडरसन (46 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पहले छह ओवर में ही उसका स्कोर चार विकेट पर आठ रन हो गया था।।

आसमान में बादल छाए होने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी के पहले बल्लेबाजी के फैसले पर अश्विन ने कहा, ‘सभी मैचों में विकेट काफी हद तक समान था लेकिन हालात कुछ अलग थे। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पूरी तरह से प्रबंधन का फैसला था। अंत में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हालात का पूरा फायदा उठाया।’ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले तीन मैचों में बाहर बैठने के बाद अश्विन को पहली बार अंतिम एकादश में शामिल किया गया और उन्होंने 40 रन की पारी खेलने के अलावा धोनी के साथ सातवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करके भारत को बुरी तरह से शर्मसार होने से बचाया।

उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ विकेट पर टिककर खेलने का प्रयास कर रहा था। लेकिन मैं जिस तरह आउट हुआ उससे निराश हूं। मैं सिर्फ खुद को ही दोषी ठहरा सकता हूं। अगर हम कुछ और रन बनाते तो उन पर अधिक दबाव डाल सकते थे।’

Trending news