ईडन गार्डन्स मेरी मां की तरह, हमेशा कुछ दिया ही: भज्जी

ईडन गार्डन्स में बेहतरीन रिकॉर्ड रखने वाले ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आज इस मैदान की मां की तरह बताया जिसने हमेशा अपने बेटे को कुछ दिया है।

कोलकाता : ईडन गार्डन्स में बेहतरीन रिकॉर्ड रखने वाले ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आज इस मैदान की मां की तरह बताया जिसने हमेशा अपने बेटे को कुछ दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह एक बार फिर उनके लिए विशेष साबित होगा क्योंकि वह पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी जीतने का प्रयास कर रहे हैं। मौजूदा घरेलू वनडे टूर्नामेंट में अपने राज्य की टीम की अगुआई कर रहे हरभजन को सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्मीद है।
पंजाब के कप्तान ने रेलवे के खिलाफ कल यहां होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की पूर्व संध्या पर कहा, मैं जब भी ईडन में आया कभी खाली हाथ नहीं लौटा। यह मेरे लिए काफी विशेष और मेरे दिल के करीब है। मैं भारत के लिए खेलूं, मुंबई इंडियन्स के लिए या किसी और टीम के लिए, ईडन ने मुझे सब कुछ दिया है। यह मेरे लिए मां की तरह है। उम्मीद करता हूं कि यह दोबारा मेरे लिए विशेष होगा। ईडन में ही 2001 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हरभजन ने भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभाते हुए मैच में 13 विकेट चटकाए थे। इसके बाद उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स ने पिछले साल यहीं फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर खिताब जीता।
हरभजन ने कहा, मैं यहां अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए हूं और मेरा काम एक नेतृत्वकर्ता के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना है। मैंने अपने स्वयं के मानक स्थापित किए हैं और मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता रहूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने लोग और कौन मैच देख रहा है। इस आफ स्पिनर ने कहा कि क्वार्टर फाइनल के लिए युवराज की उपलब्धता ने उनकी संभावना बढ़ा दी है।
उन्होंने कहा, युवराज जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी अहम है जो मैच विजेता है। उसका यहां आकर खेलना अच्छा है क्योंकि उसे बांग्लादेश जाना है। उसे स्वयं और पंजाब के लिए इस मैच की अहमियत पता है। पंजाब की टीम पांच में से चार मैच जीतकर उत्तर क्षेत्र लीग में शीर्ष पर रही और हभजन ने कहा कि उनकी टीम में राज्य के ट्राफी के सूखे को समाप्त करने की क्षमता है। यह पूछने पर कि क्या वह आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक हैं, हरभजन ने कहा, फिलहाल मेरा ध्यान आईपीएल पर नहीं है। मेरी प्राथमिकता यह टूर्नामेंट जीतना है क्योंकि काफी लंबे समय से पंजाब ने कोई टूर्नामेंट नहीं जीता है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.