इंग्लैंड की विश्व कप जीतने की संभावना कम : ग्रीम स्वान
Advertisement

इंग्लैंड की विश्व कप जीतने की संभावना कम : ग्रीम स्वान

अनुभवी स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंग्लैंड तब तक अगले साल होने वाले विश्व कप को नहीं जीत सकता है जब तक कि वह अपने शीर्ष क्रम में कुछ आक्रामक बल्लेबाजों को नहीं जोड़ देता है।

इंग्लैंड की विश्व कप जीतने की संभावना कम : ग्रीम स्वान

ब्रिस्टल : अनुभवी स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंग्लैंड तब तक अगले साल होने वाले विश्व कप को नहीं जीत सकता है जब तक कि वह अपने शीर्ष क्रम में कुछ आक्रामक बल्लेबाजों को नहीं जोड़ देता है।

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने हाल ही में कहा था कि उनकी टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर सकती है। लेकिन स्वान ने भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे बारिश से रद्द होने के बाद बीबीसी रेडियो के टेस्ट मैच स्पेशल कार्यक्रम में कहा कि सीमित ओवरों के मैचों में इंग्लैंड बाकी टीमों से काफी पीछे है।

उन्होंने कहा, यदि वह (कुक) मानता है कि इंग्लैंड विश्व कप जीत सकता है तो मैं बहुत बड़ा देशभक्त हूं लेकिन हमारी ऐसी संभावना नहीं लगती है। सलामी बल्लेबाज कुक की वनडे टीम में जगह को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। अधिकतर का मानना है कि उनका पारंपरिक रवैया टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल है तथा वनडे क्रिकेट में इसके लिये खास जगह नहीं हैं जहां शीर्ष क्रम में बिग हिटर्स का दबदबा रहता है।

स्वान ने कहा, मैं कुक को चाहता हूं लेकिन मेरा मानना है कि युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए जो मैदान पर चारों तरफ करारे शाट जमा सकें।  

 

Trending news